Home उत्तराखंड उत्तराखंड में आज शाम से बदल जायेगा मौसम का मिजाज, 8 अप्रैल तक बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट

उत्तराखंड में आज शाम से बदल जायेगा मौसम का मिजाज, 8 अप्रैल तक बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट

0 second read
0
16

नई दिल्ली : उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से जंगल धधक रहे है। पहाड़ों में आग का तांडव इस कदर है कि कई घर और मवेशी आग की चपेट में आ चुके हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने बड़ा अलर्ट जारी किया है, जो इस धधकती आग के लिए राहत भरा हो सकता है। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने आज शाम से मौसम बदलने की भविष्यवाणी की है, जो 8 अप्रैल तक रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज शाम से 8 अप्रैल तक पहाड़ों में बारिश और मैदानी इलाकों में ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है। चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, रूद्रप्रयाग, बागेश्वर और देहरादून में बारिश के साथ गर्जन भी होगी। वहीं अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

आपको बताते चलें की जहां एक ओर 3200 मीटर या इससे अधिक ऊंचाई पर हिमपात होगा, वहीं उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर आदि स्थानों पर ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। ऐसे में लोगों को अलर्ट रहने की सलाह भी मौसम विभाग ने दी है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने चमोली, उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग, देहरादून, पिथौरागढ़ जिले में ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है। मौसम वैज्ञानिक रोहित थपलियाल ने बताया कि जहां एक ओर प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि होगी। वहीं मैदानी इलाक़ों में 40 से 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी।

अगर मौसम विभाग का पूर्वानुमान सच साबित होता है तो आग पर काफी हद तक बारिश के बाद काबू पाया जा सकेगा, जो इन दिनों उत्तराखंड के जंगलों में लगी हुई है। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद उत्तराखंड में आग के तांडव से कुछ राहत मिलने की उम्मीद दिखाई दे रही है।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.