Home खेल Cricbuzz में वनडे टीम के कप्तान बनाए गए विराट कोहली

Cricbuzz में वनडे टीम के कप्तान बनाए गए विराट कोहली

2 second read
0
75

मशूहर वेबसाइट-क्रिकबज ने विराट कोहली को अपनी इस दशक की वनडे टीम का कप्तान बनाया है। महेंद्र सिंह धोनी को हालांकि टीम में जगह नहीं मिली है लेकिन रोहित शर्मा को जरूर सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी दी गई है, इस टीम में भारत से सिर्फ दो ही खिलाड़ी हैं।

वेबसाइट द्वारा चुनी गई टेस्ट टीम में सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ी ही स्थान पा सके। विराट कोहली के अलावा स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को जगह दी गई। इस टीम में सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ी इंग्लैंड के शामिल किए गए। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी एबी डिविलियर्स को दी गई।

वहीं इस टीम में भारत से सिर्फ दो ही खिलाड़ी हैं। दक्षिण अफ्रीका के तीन खिलाड़ियों और न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ियों को जगह मिली है। इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, श्रीलंका, बांग्लादेश से एक-एक खिलाड़ी को चुना गया है। बल्लेबाजी में कीवी टीम के पूर्व कप्तान रॉस टेलर को भी जगह दी गई है। धोनी विकेटकीपिंग के मामले में इंग्लैंड के जोस बटलर से मात खा गए। वहीं, शाकिब अल हसन के रूप में टीम में एक हरफनमौला खिलाड़ी है।

बता दें कि तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और न्यूजीलैंड के ट्रैंट बाउल्ट के जिम्मे है। दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर टीम में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर हैं। उनकी मदद करने के लिए टीम में शाकिब भी हैं।

Share Now
Load More In खेल
Comments are closed.