1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने आइटीबीपी और सेना के जवानों के बीच मनाई दीपावली

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने आइटीबीपी और सेना के जवानों के बीच मनाई दीपावली

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तरकाशी: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने आज दीपावली का त्योहार आइटीबीपी और सेना के जवानों के बीच मनाया। उन्‍होंने अपने हाथों से जवानों को मिठाई खिलाई और दीपावली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने जवानों का उत्‍साह बढ़ाया और अपने दीपावली के अनुभवों को भी साझा किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत दीपावली मनाने के लिए शनिवार सुबह 9.15 बजे हर्षिल के हैलीपैड पर पहुंचे। यहां से सात किलोमीटर बॉर्डर की ओर कोपांग अग्रिम चौकी पर पहुंचे। यहां 35वीं वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) के हिमवीरों ने गर्मजोशी से सीएम का स्वागत किया। करीब सौ हिमवीरों को मुख्यमंत्री ने अपने हाथों से मिठाई खिलाई। इस दौरान सीएम ने अग्रिम चौकी के परिसर में हिमवीरों को संबोधित किया और उनके साथ फोटो खिंचवाई। साथ ही चीन सीमा से जुड़े महत्वपूर्ण पहलुओं पर आइटीबीपी के अधिकारियों से जानकारी ली।

कोपांग के बाद मुख्यमंत्री हर्षिल में सेना की सिख रेजीमेंट और 9 और 21 बिहार रेजीमेंट के जवानों के बीच पहुंचे। मुख्यमंत्री ने जवानों को बधाई देते हुए कहा कि सुदूर बर्फीली चोटियों पर सेना के जवान मुस्तैदी के साथ देश की रक्षा में तैनात रहे हैं, जिसके कारण देशवासी सुख शांति से दीपावली का त्योहार मना रहे हैं। दीवाली रोशनी का त्योहार है। यह अच्छाई की रोशनी फैलाता है और डर को दूर भगाता है। सभी जवान अपनी प्रतिबद्धता और अनुशासन के जरिये आमजन के मन में सुरक्षा और निडरता की भावना दे रहे हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...