1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. पुलिस ने बिनौल चेकपोस्ट के पास चेकिंग के दौरान दो युवकों को हेरोइन के साथ किया गिरफ्तार

पुलिस ने बिनौल चेकपोस्ट के पास चेकिंग के दौरान दो युवकों को हेरोइन के साथ किया गिरफ्तार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देहरादून: कोतवाली विकासनगर पुलिस ने बिनौल चेकपोस्ट के पास चेकिंग के दौरान कालसी क्षेत्र के दो युवकों को हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से दस ग्राम हेरोइन बरामद कर पुलिस ने दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया।  मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने को चलाए जा रहे ऑपरेशन सत्य के तहत कोतवाल ने टीम गठित कर क्षेत्र में चेकिंग कराई।

पुलिस टीम में शामिल कुल्हाल चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार, सिपाही रईस, विपिन तोमर मंगलवार को बिनौल चेकपोस्ट के पास चेकिंग कर रहे थे, इसी दौरान पुलिस को एक एक्टिवा आती दिखाई दी, वाहन पर सवार दो युवक पुलिस को देखकर वापस मुड़कर भागने लगे, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ा और भागने का कारण पूछा, पूछताछ के दौरान दोनों की तलाशी ली गई तो उनके पास से हेरोइन बरामद हुई।

मादक पदार्थ की तस्करी के आरोप में पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में उन्होंने अपनी पहचान पहचान विक्रम सिंह चौहान निवासी ग्राम उत्पाल्टा सहिया व वीरेंद्र सिंह चौहान पुत्र गुमान सिंह चौहान निवासी ग्राम दातनू कालसी के रूप में बताई। कोतवाल राजीव रौथान के अनुसार दोनों आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई की गई है। वाहन को एमवी एक्ट में सीज किया गया है।

एंटी ड्रग टास्क फोर्स व स्टेट टास्क फोर्स ने नेपाल से उत्तराखंड लाई जा रही करीब सात किलो अफीम के साथ तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, सूचना मिली थी कि नेपाल से अफीम की खेप उत्तर प्रदेश के रास्ते उत्तराखंड लाई जा रही है। इस पर आरोपितों को ट्रैक करना शुरू किया।  सोमवार रात करीब एक बजे उन्हें पकड़ लिया गया।

आरोपितों की पहचान मारीच तमाग निवासी ग्राम लपसे चोतरा नेपाल, महेश कुला व नरेंद्र जंगमल दोनों निवासी ग्राम घेतमा, आंचल रापती नेपाल के रूप में हुई है। सीओ अंकुश मिश्रा ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपितों से कोई खास जानकारी हासिल नहीं हुई, क्योंकि वह नेपाली भाषा में बात कर रहे थे। तीनों के खिलाफ क्लेमेनटाउन थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों को अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...