Home उत्तराखंड अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद समेत समेत 16 के खिलाफ जारी किया गैर जमानती वारंट

अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद समेत समेत 16 के खिलाफ जारी किया गैर जमानती वारंट

0 second read
0
3

काशीपुर : अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद समेत समेत 16 के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी । मामला ऊधमसिंहनगर जिले के जसपुर में साल 2012 में हाईवे जाम करने का है।

शिक्षामंत्री के अलावा काशीपुर विधायक हरभजन सिंह चीमा, जसपुर विधायक आदेश चौहान, रुद्रपुर विधायक राज कुमार सिंह ठुकराल, पूर्व सांसद बलराज पासी समेत 16 आरोपितों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए हैं।

न्यायालय ने विशेष टीम गठित कर 23 अक्तूबर तक आरोपितों को कोर्ट में पेश करने को कहा है। उन्होंने एएसपी को जारी आदेश में कहा है कि मामले में हीलाहवाली करने पर कोर्ट की अवमानना मानी जाएगी।

बुधवार को अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने आदेश में कहा कि अपर पुलिस अधीक्षक वारंट तामील करने और गिरफ्तारी को विशेष टीम गठित करें। साथ ही टीम की कार्रवाई की रिपोर्ट, टीम के सभी सदस्यों की लोकेशन और सीडीआर भी न्यायालय में पेश करें।

2 साल पहले जसपुर में एक युवक दूसरे समुदाय की युवती को लेकर फरार हो गया था। युवती की बरामदगी को लेकर तमाम संगठनों ने प्रदर्शन किया था।

तत्कालीन भाजपा नेता आदेश चौहान (वर्तमान में कांग्रेस विधायक जसपुर), रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल, विधायक अरविंद पांडे (वर्तमान शिक्षा मंत्री), विधायक हरभजन सिंह चीमा, पूर्व सांसद बलराज पासी समेत कई लोगों ने प्रदर्शन कर जसपुर के सुभाष चौक के करीब हाईवे को कई घंटों के लिए जाम कर दिया था।

तत्कालीन एएसपी जगतराम जोशी ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर बितर किया था। साथ ही पुलिस ने हाईवे जाम करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.