1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राजनीति में मुलायम के छोटे बेटे प्रतीक यादव ने क्यों नहीं रखा कदम, क्या पत्नी का था दबाव या परिवार का था दबाव?

राजनीति में मुलायम के छोटे बेटे प्रतीक यादव ने क्यों नहीं रखा कदम, क्या पत्नी का था दबाव या परिवार का था दबाव?

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच BJP ज्वाइन कर ली। अपर्णा के इस कदम को समाजवादी पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। आपको बता दें कि अपर्णा, मुलायम की दूसरी पत्नी साधना यादव के बेटे प्रतीक की पत्नी हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश:  मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच BJP ज्वाइन कर ली। अपर्णा के इस कदम को समाजवादी पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। आपको बता दें कि अपर्णा, मुलायम की दूसरी पत्नी साधना यादव के बेटे प्रतीक की पत्नी हैं। हालांकि प्रतीक यादव राजनीति में नही हैं। कई मौकों पर जब उनसे इसको लेकर सवाल किया गया तो प्रतीक ने दो-टूक कहा कि उनकी सियासत में खास दिलचस्पी नहीं है।

राजनीति में क्यों नहीं हैं प्रतीक यादव:

मुलायम सरीखे ताकतवर नेता का बेटा होने के बावजूद आखिर प्रतीक यादव राजनीति में क्यों नहीं आए। खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में इस सवाल का जवाब दिया था। प्रतीक ने कहा था कि उनकी राजनीति में कोई रुचि नहीं है और वह शुरू से ही अपना बिजनेस करना चाहते हैं। प्रतीक यादव ने कहा था कि मेरा राजनीति की तरफ कभी झुकाव ही नहीं रहा कि मैं भी कुर्ता-पायजामा में रहूं और क्षेत्र में घूमूं। मुझे पहले से ही पता था कि मुझे बिजनेस ही करना है।

लग्जरी गाड़ियों के हैं शौकीन:

प्रतीक लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं। साल 2017 में वे अपनी लेंबॉर्गिनी कार को लेकर चर्चा में आए थे। दरअसल, लखनऊ की सड़कों पर उनकी नीली रंग की लैंबॉर्गिनी कार खूब दौड़ी थी और विपक्ष ने इसी को लेकर यादव परिवार पर तंज कसा था। प्रतीक यादव ने सफाई देते हुए कहा था कि यह उनका 10 साल पुराना सपना था और उनका सपना 14 दिसंबर 2016 को पूरा हुआ था। प्रतीक ने बताया था कि कारों को लेकर उनका शौक है और वह 10 साल से लैंबॉर्गिनी कार का सपना पाले हुए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...