1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राजनीति में जब स्वार्थी लोग आयेंगें तो समाज कमज़ोर होगा: सीएम योगी

राजनीति में जब स्वार्थी लोग आयेंगें तो समाज कमज़ोर होगा: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद का बोर्ड का रिजल्ट 18 जून को जारी हो चुका है. ऐसे में अब प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार यानी आज और गुरुवार को मेधावी छात्रों से मुलाक़ात करेंगे। ये मुलाकात उनके सरकारी आवास पर होगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद का बोर्ड का रिजल्ट 18 जून को जारी हो चुका है. ऐसे में अब प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार यानी आज और गुरुवार को मेधावी छात्रों से मुलाक़ात करेंगे। ये मुलाकात उनके सरकारी आवास पर होगी। बोर्ड की 10वीं कक्षा के टॉप टेन छात्रों से सीएम योगी मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही 23 जून को 10वीं के टॉपर्स से सीएम मुलाकात करेंगे।

सीएम योगी ने छात्राओं से की बात

सीएम योगी ने यूपी बोर्ड में अच्छे अंक लाने वाले बच्चों से मुरादाबाद में बातचीत की है और उनसे उनके करियर के बारे में पूछा है। योगी ने उनसे उनके स्कूल जाने को लेकर भी बात की है, फिर सीएम योगी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि हर जनपद में अगर कोई बच्चा आईआईटी या और भी किसी कोर्स की तैयारी करना चाहते है, तो उसके लिए सरकार उनके साथ खड़ी है और उनको हर संभव प्रयास करने की कोशिश भी करेगी।

राजनीति में जब स्वार्थी लोग आयेंगें तो समाज कमज़ोर होगा-सीएम योगी

सीएम योगी ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब देश में कमज़ोर लोग आयेंगे या परिवारवाद करने वाले लोग आयेंगे तो देश कमज़ोर होगा। हम लोगों को ऐसे लोगों को नहीं लाना है। हमें देश के बारे में सोचना है। अगर हमारा देश कमजोर होगा तो हमारा वजूद कमजोर होगा और सबका संकल्प होना चाहिए कि देश को कमजोर नहीं होने देंगे। सभी पंचायतों को फाईबर के साथ जोड़ने की कोशिश हो रही है।

स्मार्ट क्लास को दे रहे बढ़ावा- योगी

सीएम योगी ने कहा कि हम लोग स्मार्ट क्लास बनाने की पूरी कोशिश जारी है। ताकि कोई भी टीचर कहीं भी बैठ कर बच्चों को अच्छी शिक्षा दे सकें और इससे बच्चों को भी काफी लाभ होगा। इसी कड़ी में योगा दिवस को लेकर भी सीएम योगी ने बच्चों से कहा कि वो नियमित योगा करें जिससे वो स्वस्थ रहेंगे और निरोगी होंगे।

यूपी बोर्ड के रिजल्ट पर सीएम योगी ने किया था ट्वीट

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं कक्षा की परीक्षा में सफल हुए समस्त विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों व गुरुजन को हार्दिक बधाई. यह सफलता सभी विद्यार्थियों के अथक परिश्रम, लगन और उनके गुरुजन के उत्कृष्ट मार्गदर्शन का सुफल है। मां शारदे की कृपा से आप सभी का भविष्य उज्ज्वल हो।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...