1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी चुनाव- बीजेपी ने जारी किया लोक कल्याण संकल्प पत्र, पढ़ें पूरी खबर..

यूपी चुनाव- बीजेपी ने जारी किया लोक कल्याण संकल्प पत्र, पढ़ें पूरी खबर..

2017 के विधानसभा चुनाव से पहले राजधानी के इसी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से जब भाजपा ने वादों की पोटली खोली, तब नीति में अंत्योदय का सिद्धांत, किसानों के कल्याण की शपथ, गुंडाराज-माफियाराज पर प्रहार के तीखे तेवर और प्रदेश के चहुंमुखी विकास के इरादे के साथ सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ध्वजा हाथ में थी। एक-एक संकल्प मोहिनी-मंत्र साबित हुआ और झोली में 312 सीटें आ गईं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

 उत्तर प्रदेश: 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले राजधानी के इसी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से जब भाजपा ने वादों की पोटली खोली, तब नीति में अंत्योदय का सिद्धांत, किसानों के कल्याण की शपथ, गुंडाराज-माफियाराज पर प्रहार के तीखे तेवर और प्रदेश के चहुंमुखी विकास के इरादे के साथ सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ध्वजा हाथ में थी। एक-एक संकल्प मोहिनी-मंत्र साबित हुआ और झोली में 312 सीटें आ गईं।

अब शासन के पांच बरस बीतने के बाद भाजपा 2022 के चुनाव के लिए संकल्पों की सूची लेकर आई तो आत्मविश्वास साथ था कि 2017 के 212 संकल्पों में से 92 प्रतिशत सिद्ध हुए। अब फिर कंधे पर किसान है, जिसे सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी।

हर बेघर को घर, हर परिवार को रोजगार-स्वरोजगार और प्रति व्यक्ति आय दोगुनी करने का बड़ा वादा है। कालेज जाने वाली मेधावी बेटियों को रानी लक्ष्मीबाई योजना से मुफ्त स्कूटी मिलेगी। युवाओं को दो करोड़ टैबलेट-स्मार्टफोन दिए जाएंगे। लव जिहाद में सख्त सजा, पांच नए एंटी-टेरेरिस्ट कमांडो सेंटर के तेवर साथ हैं तो अयोध्या में रामायण विश्वविद्यालय की स्थापना जैसे वादे कर सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की पताका भी भाजपा मजबूती से थामे है।

भाजपा का संकल्प, बनेगा यूपी नंबर वन’ को अमित शाह ने इस दावे का आधार दिया कि 2017 में जो 212 संकल्प लिए थे, उनमें से 92 प्रतिशत पूरे किए जा चुके हैं। इस घोषणा पत्र के केंद्र में भी भाजपा संगठन और सरकार का ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ का संदेश दिखाई देता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...