1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. फिल्मी स्टाइल लूटा हवाला का पैसा, लेकिन पुलिस ने मंसूबों पर फेरा पानी…

फिल्मी स्टाइल लूटा हवाला का पैसा, लेकिन पुलिस ने मंसूबों पर फेरा पानी…

सऊदी से लाया गया हवाला के पैसों को गाजियाबाद में लूटा गया... मसूरी थाना क्षेत्र में 28 दिसंबर को 40 लाख रुपए की लूट हुई थी इस लूट की वारदात के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी थी पुलिस ने इस घटना का खुलासा करते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया !

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद शहर के मसूरी थाना क्षेत्र में बदमाशों ने एक लूट की वारदात को अंजाम दिया जिससे सभी हैरान हैं। मसूरी थाना क्षेत्र में 28 दिसंबर की शाम 7 बजे सऊदी से लाए गए हवाला के 40 लाख रुपये की रकम को बदमाशों ने लूट लिया। घटना के संबंध में पीड़ित रूप सिंह ने मसूरी थाना क्षेत्र में तहरीर दी जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया और घटना का खुलासा किया।

पुलिस ने जिन 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है उनके नाम नासिर, इमरान, उमर, मुनव्वर, गुलफाम, रिजवान और तौफीक हैं। गाजियाबाद के एएसपी आकाश पटेल की मानें तो अभी भी इस वारदात को अंजाम देने वाले में 3 अभियुक्त फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी होनी बाकी है। लूटे गए 40 लाख रुपये में से पुलिस ने लगभग 26 लाख रुपये की बरामदगी कर ली है

एएसपी अकाश पटेल ने बताया कि यह पैसा सऊदी से गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में नासिर को डिलीवर किया जाना था। नासिर के पास 10 रुपये का नोट था, जिसे रूप सिंह को देना था। जिसके बाद रूप सिंह इस रकम को नासिर को हैंडओवर करता। लेकिन नासिर ने इस रकम को लूटने की योजना बनाई। तय जगह पर बुलाकर रूप सिंह से इस लूट की घटना को अंजाम दिया गया।

पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है क्योंकि सऊदी से यह पैसा किसके पास जाना था और क्यों जा रहा था इन तमाम सवालों के जवाब मिलना अभी बाकी है। यूपी में 2022 का विधानसभा चुनाव भी हैं ऐसे में सवाल यह भी खड़ा हो रहा है। क्या गल्फ कंट्री से हवाला का यह पैसा चुनाव में इस्तेमाल के लिए तो नहीं लाया जा रहा? या फिर कहीं यह पैसा आतंकवादी संगठन को फंडिंग के तौर पर तो नहीं भिजवाया गया?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...