1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बसपा सुप्रीमो मायावती और सतीश मिश्र नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, पढ़ें पूरी खबर..

बसपा सुप्रीमो मायावती और सतीश मिश्र नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, पढ़ें पूरी खबर..

बसपा सुप्रीमों मायावती और सतीश मिश्रा नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आई है कि बसपा सुप्रीमो मायावती इस बार विभानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी, पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने ये बड़ा एलान किया है।

उन्होंने कहा है कि बसपा की अध्यक्ष मायावती विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि मैं खुद भी इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि बसपा राज्य की सभी 403 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

तंज कसते हुए मिश्रा ने कहा कि अगर सपा के पास 400 उम्मीदवार ही नहीं होंगे, तो वे 400 सीटें कैसे जीतेंगे? इस बार के चुनाव में न तो सपा सत्ता में आएगी और न ही भाजपा, उत्तर प्रदेश में बस बसपा की सरकार बनाने जा रही है।

सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि मेरी पत्नी कल्पना मिश्रा और मेरा बेटा कपिल मिश्रा भी चुनाव नहीं लड़ेगा। मायावती के भतीजे आकाश आनंद भी चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनने जा रही है।  बीजेपी और समाजवादी पार्टी दूसरे और तीसरे नंबर के लिए लड़ाई कर रहे हैं। गठबंधन के सवाल पर सतीश चंद्र ने कहा कि चुनाव से पहले और ना ही बाद में किसी के साथ बीएसपी का गठबंधन होगा।

बता दें कि गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक की सभी 403 सीटों पर पार्टी ने अपने कैंडिडेट उतारने का फैसला लिया है। अनुसूचित जाति वर्ग में बड़ी पैठ रखने वाली बीएसपी को लेकर कहा जा रहा है कि उसका फोकस राज्य की 85 आरक्षित सीटों पर है। 2017 में बीएसपी महज 19 सीटों पर ही सिमट गई थी। इस बार भी ओपिनियन पोल्स में उसके आसपास ही बीएसपी की सीटें रहने का अनुमान लगाया गया है। ऐसे में अब मायावती के चुनाव न लड़ने के फैसले से भी पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल प्रभावित होगा।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...