1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आजम खान जेल से ही करेंगे पर्चा दाखिल, पढ़ें पूरी खबर..

आजम खान जेल से ही करेंगे पर्चा दाखिल, पढ़ें पूरी खबर..

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने सांसद आजम खान (Azam Khan) को रामपुर (Rampur) के स्वार विधानसभा सीट (suar assembly seats) से चुनावी मैदान में उतारा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने सांसद आजम खान (Azam Khan) को रामपुर (Rampur) के स्वार विधानसभा सीट (suar assembly seats) से चुनावी मैदान में उतारा है। आजम खान सीतापुर जेल से ही पर्चा दाखिल करेंगे। एमपी-एमएलए कोर्ट ने आजम खान को जेल से ही पर्चा दाखिल करने की अनुमति दे दी है और कोर्ट का आदेश फैक्स के जरिए जेल प्रशासन को भेज दिया गया है।

दरअसल, आजम खान ने अपने वकील के द्वारा नामांकन की अनुमति के लिए कोर्ट में दाखिल की थी अर्जी, जिसके बाद कोर्ट ने अनुमति दे दी। अब आजम खान सीतापुर जेल से ही नामंकन की प्रक्रिया पूरी करेंगे। रामपुर में दूसरे चरण में वोटिंग है और 28 जनवरी नामांकन की आखिरी तारीख है। बता दें कि आजम फिलहाल रामपुर से सांसद हैं और वह फरवरी 2020 से जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ करीब 100 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

इतना ही नहीं, आजम के अलावा उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान और पत्नी तजीन फातिमा भी लंबे अरसे तक जेल में रहे थे। फिलहाल दोनों जमानत पर हैं। बता दें कि रामपुर से आज़म खान की पत्नी तंज़ीन फातिमा सपा से विधायक चुनी गई थीं।

अब्दुल्ला आज़म खान भी स्वार से सपा से ही चुने गए थे, लेकिन फर्जी जन्म प्रमाणपत्र के मामले में उनकी विधायकी रद्द हो गई थी। इसी फर्जीवाड़े में तीनों को जेल भी हुई थी। इस मामले में तंज़ीन फातिमा और अब्दुल्ला को तो ज़मानत मिल गई है, लेकिन आज़म खान अभी भी सीतापुर जेल में बंद हैं। ज़मानत न मिलने की सूरत में वे जेल में रहते हुए ही रामपुर से सपा से चुनाव लड़ेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...