1. हिन्दी समाचार
  2. bihar
  3. लंबे अंतराल के बाद मिले नीतीश कुमार और अमित शाह, स्वागत करते असहज दिखे नीतीश

लंबे अंतराल के बाद मिले नीतीश कुमार और अमित शाह, स्वागत करते असहज दिखे नीतीश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पटना में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 26वीं बैठक की अध्यक्षता की। राज्य परिषद् सचिवालय की ओर से संवाद परिसर में यह बैठक हुई। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डेढ़ साल बाद 26वीं पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। नीतीश कुमार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत उन्हें फूलों का गुलदस्ता, शॉल और स्मृति चिन्ह भेंट करते समय असहज नजर आए।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पटनाः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पटना में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 26वीं बैठक की अध्यक्षता की। राज्य परिषद् सचिवालय की ओर से संवाद परिसर में यह बैठक हुई। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डेढ़ साल बाद 26वीं पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। नीतीश कुमार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत उन्हें फूलों का गुलदस्ता, शॉल और स्मृति चिन्ह भेंट करते समय असहज नजर आए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड के प्रतिनिधियों का भी स्वागत किया। बीते रोज बैठक दोपहर 2 बजे शुरू हुई और 5 बजे खत्म हुई। अमित शाह बैठक में हिस्सा लेने के लिए पटना पहुंचे थे। बैठक में नेताओं ने सुरक्षा और मुख्य मुद्दों पर चर्चा की। इस बैठक में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी नहीं पहुंची। इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही गृह मंत्री के साथ दिखे। इस दौरान जो भी बात हुई खासकर इन्हीं दोनों के बीच हुई। बता दें कि एनडीए से अलग होने के बाद पहली बार I.N.D.I.A गठबंधन के संयोजक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह में मुलाकात हुई।

गौरतलब है कि सीएम नीतीश कुमार पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 26वीं बैठक के उपाध्यक्ष हैं। उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी बैठक में शामिल हुए। ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल के सीएम की जगह उनके प्रतिनिधि इस बैठक में शामिल हुए। बताया जा रहा है कि इस बैठक में क्षेत्रीय समन्वय को लेकर चर्चा हुई। 2014 से अब तक पिछले 9 वर्षों में विभिन्न क्षेत्रीय परिषदों की कुल 55 बैठकें हुईं हैं, इनमें स्थायी समितियों की 29बैठकें और क्षेत्रीय परिषदों की 26 बैठकें शामिल हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...