1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. मैच में अच्छा परफॉर्म करने के लिए इस क्रिकेटर ने पार की अंधविश्वास की सारी हदें, बैग में रखता था गाय का गोबर

मैच में अच्छा परफॉर्म करने के लिए इस क्रिकेटर ने पार की अंधविश्वास की सारी हदें, बैग में रखता था गाय का गोबर

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : अक्सर आपने ऐसी कई खबरें पढ़ी होंगी, जिसमें खिलाड़ी अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए या अच्छा परफॉर्म करने के लिए कई तरह के टोटकों का इस्तेमाल करता है। जिससे उनकी टीम जीत सकें। ऐसा ही कुछ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर मखाया एंटनी के बारे में सनने को आया है, जिसे जानकर लोग खुद पर यकीन नहीं कर रहे है, की ऐसा भी हो सकता है।

बैग में रखते थे गाय का गोबर

दरअसल एंटीनी (Makhaya Ntini) को लेकर अंधविश्वास की कई खबरें सामने आई थीं। एंटीनी अंधविश्वास में बहुत ही ज्यादा भरोसा रखते थे। बता दें कि एक खबर के अनुसार बात सामने आई है कि एंटीनी अपने किट बैग में एक पैकेट में गाय का गोबर रखते थे। उस पैकेट को वो हर समय अपने पास इसलिए रखते थे क्योंकि वो उसे अपना लकी चार्म मानते थे।

एंटीनी ने खुद किया था खुलासा

दरअसल एंटीनी (Makhaya Ntini) के बारे में ये खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि खुद उन्होंने ही किया था। ESPN cricinfo के मुकाबिक एंटीनी ने कहा था कि, ‘ मेरे पूरे करियर में मेरे पास गाय के गोबर का एक पैकेट हमेशा रहा और मैं उसे अपना लकी-चार्म मानता था। उस पैकेट की वजह से मैं हमेशा जमीन से जुड़ा रहा। मैदान पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए मैं उसे चूम लिया करता था। वो हमेशा मेरे लिए काम आता था।’

लगे थे रेप के आरोप

इतना ही नहीं अपने करियर के ही दौरान एंटीनी (Makhaya Ntini) के ऊपर रेप के भी आरोप लगाया था। उनके ऊपर आरोप था कि उन्होंने 21 साल की एक लड़की का रेप किया था। कोर्ट ने उन्हें सजा भी दी थी, लेकिन बाद में वो जेल से बरी होकर बाहर आ गए थे। इसके बाद उन्होंने नेशनल टीम में वापसी करके फिर से कमाल किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads