1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बरसाने वाला ये खिलाड़ी शादी से पहले बना था पिता, बीवी बार में करती थी काम

भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बरसाने वाला ये खिलाड़ी शादी से पहले बना था पिता, बीवी बार में करती थी काम

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने शानदार शतक जड़ा। इससे पहले भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 78 रनों पर ढ़ेर हो गई थी। वहीं जो रुट के 121 रनों की बदौलत इंग्लिश टीम मे 423 रनों का स्कोर खड़ा किया है। जिससे भारतीय टीम के सामने पहली पारी में 345 रनों का लक्ष्य मिला है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने शानदार शतक जड़ा। इससे पहले भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 78 रनों पर ढ़ेर हो गई थी। वहीं जो रुट के 121 रनों की बदौलत इंग्लिश टीम मे 423 रनों का स्कोर खड़ा किया है। जिससे भारतीय टीम के सामने पहली पारी में 345 रनों का लक्ष्य मिला है।

बात करें जो रुट की तो पिछले तीन पारियों से वो लगातार शतक जड़ रहे हैं। जो रुट जितने फेमस  अपने खेल के लिए है उतना ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे हैं। आइये जानते हैं, उनकी लाइफस्टाइल, शादी या फिर पिता बनने की कहानी।

30 दिसंबर 1990 को जन्मे जो रूट एक क्रिकेट परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके दादा से लेकर उनके छोटे भाई तक क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने 2012 में टेस्ट टीम में डेब्यू किया था और अभी तक 107 टेस्ट मैचों में वह 9100 रन बना चुके हैं।

रूट शानदार खिलाड़ी होने के साथ-साथ एक बेहद ही रोमांटिक इंसान भी है। उनका दिल लीड्स के द आर्क के एक बार में काम करने वाली एक लड़की कैरी कॉट्रेल पर आ गया था। यहीं दोनों की मुलाकात हुई। रूट और कैरी अक्सर बार में जिन पीते थे और साथ में पूल खेलते थे।

आपको बता दें कि जो रूट का गर्लफ्रेंड रही कैरी उस वक्त चर्चा में आई थी, जब साल 2016 टी20 वर्ल्ड कप चल रहा था। उस दौरान रूट ने कैरी को घुटनों के बल बैठकर प्रपोज किया था। इसके बाद दोनों ने 2 साल तक एक-दूसरे को डेट किया।

दोनो के डेटिंग के दौरान ही कैरी जो के बच्चे की मां बन गई और उन्होंने 7 जनवरी 2017 को एक बेटे को जन्म दिया। जिसका नाम अल्फ्रेड विलियम रूट है। रूट अक्सर अपने बेटे के साथ अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं।

बेटा पैदा होने के 1 साल बाद रूट और कैरी ने 1 दिसंबर 2018 को शादी की। इसके बाद 8 जुलाई 2020 को कैरी ने बेटी को जन्म दिया। पिछले महीने उनकी बेटी 1 साल की हो गई है।

कप्तान जो रूट ICC मेंस टेस्ट रैकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। उनसे पहले 901 रेटिंग के साथ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन है। वह उनसे कुछ ही रेटिंग पीछे 893 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है।

जो रूट सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले खिलाड़ी भी हैं। उन्हें इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की ओर से हर साल 8.97 करोड़ रुपये सैलरी मिलती है। भले ही रीवेन्यू के मामले में ईसीबी बीसीसीआई के स्तर पर न हो, लेकिन यह दुनिया भर के किसी भी अन्य बोर्ड की तुलना में अपने खिलाड़ियों को ज्यादा सैलरी देती है।

जो रूट अपनी लाइफ बहुत ही लैविश तरीके से जीते हैं। फैमिली के साथ लंबी छुट्टियों पर जाना हो या उनकी सोशल मीडिया पर फोटोज, वह उनकी लाइफस्टाइल को बखूबी दिखाती है। रूट की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्हें क्रिकेट के साथ ही गिटार बजाना बहुत पसंद है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...