1. हिन्दी समाचार
  2. भाग्यफल
  3. हथेली के ये तील आपको बना सकते है कंगाल या मालामाल, पैसे से लेकर शादी में देरी तक का चल जाता है पता, जानिए क्या कहता है…

हथेली के ये तील आपको बना सकते है कंगाल या मालामाल, पैसे से लेकर शादी में देरी तक का चल जाता है पता, जानिए क्या कहता है…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : हाथों के लकीरों को लेकर आपने तो ऐसे कई कहानियां सुनी होंगी जो वर्तमान के साथ-साथ भविष्य की ओर भी इशारा करते है। लेकिन आज हम आपको उन तिलों के बारे में बताएंगे जो होते तो आपके हथेलियों पर है, लेकिन ये आपके वर्तमान और भविष्य की ओर संकेत करते है। यह संकेत शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं। आपको बता दें कि यह तिल पैसे के अलावा, नौकरी-व्‍यवसाय (Job-Business) और सामाजिक प्रतिष्‍ठा जैसे पहलुओं को लेकर भी भविष्‍य का इशारा देते हैं।

छोटी उंगली पर बना तिल : छोटी उंगली पर तिल का होना बहुत शुभ होता है। ऐसे लोग पैसे के मामले में बहुत भाग्‍यशाली होते हैं और उनके पास कभी भी पैसे (Money) की कमी नहीं होती है। हालांकि इन लोगों के जीवन में कई अन्‍य परेशानियां आती रहती हैं।

मध्यमा उंगली पर तिल : मध्यमा उंगली पर तिल का होना व्‍यक्ति को खुशकिस्‍मत बनाता है। इन लोगों की जिंदगी में सुख और संपत्ति दोनों होती हैं।

मध्यमा उंगली के नीचे तिल होना : मध्‍यमा उंगली पर बना तिल सुख-संपत्ति देता है लेकिन इसी उंगली के नीचे तिल होना असफलताओं का संकेत देता है। मध्‍यमा उंगली के नीचे का हिस्‍सा शनि पर्वत कहलाता है।

अनामिका उंगली के नीचे का तिल : अनामिका उंगली के नीचे का तिल सामाजिक, सरकार से जुड़े कामों और नौकरी के क्षेत्र में कठिनाई होने का इशारा देता है। इससे व्‍यक्ति की छवि को ठेस लगने या झूठ के कारण नौकरी से निकाले जाने जैसे योग बनते हैं। ऐसे व्‍यक्ति को अपनी जिंदगी में पुलिस और कोर्ट-कचहरी के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं।

चंद्रपर्वत पर तिल : हथेली में चंद्रपर्वत पर तिल का होना मानसिक अस्थिरता का संकेत देता है। हथेली में इस जगह तिल होने पर व्‍यक्ति को कई तरह की चिंताएं सताती रहतीं हैं। ऐसे लोगों को प्‍यार में असफलता मिल सकती है और उनकी शादी (Marriage) में भी देरी हो सकती है। यह तिल व्‍यक्ति की मां के स्वास्थ्य के लिए भी ठीक नहीं होता है‌।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads