Home बिज़नेस बुधवार को सोने की कीमतों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली,सोने की कीमत में 631 रुपये की भारी गिरावट दर्ज की गई

बुधवार को सोने की कीमतों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली,सोने की कीमत में 631 रुपये की भारी गिरावट दर्ज की गई

0 second read
0
4

घरेलू सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने की हाजिर कीमत में 631 रुपये की भारी गिरावट दर्ज की गई।

इस गिरावट से दिल्ली में सोने का भाव 51,367 रुपये प्रति दस ग्राम रह गया है। सिक्युरिटीज के अनुसार, रुपये में बढ़ोत्तरी के चलते सोने की कीमत में यह गिरावट दर्ज की गई है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में मंगलवार को सोना 51,998 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

सोने के साथ ही चांदी की कीमत में भी बुधवार को जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई। चांदी के भाव में बुधवार को 1,681 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट दर्ज की गई। इस गिरावट से बुधवार को चांदी 62,158 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में मंगलवार को चांदी 63,839 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी।

भारतीय रुपया बुधवार को कमजोर अमेरिकी मुद्रा के कारण यूएस डॉलर के मुकाबले 4 पैसे की मजबूती के साथ 73.31 पर बंद हुआ है।

वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें, तो सोना बुधवार को मामूली बढ़त के साथ 1,896 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। वहीं, चांदी 24.16 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर ट्रेंड करती दिखी।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया कि सोने की कीमतें मामूली तेजी के साथ ट्रेड करती दिखीं, लेकिन सप्ताह की शुरुआत से ही 1,900 डॉलर प्रति औंस से नीचे ट्रेड कर रही हैं। पटेल ने बताया कि डॉलर इंडेक्स में बढ़त से निवेशकों का रुख सोने की तरफ कम हो गया है।

Load More In बिज़नेस
Comments are closed.