Home भाग्यफल सुविधाओं को लेकर साधुओं ने मेला अधिकारी पर किया हमला ,आंख में आई चोट…

सुविधाओं को लेकर साधुओं ने मेला अधिकारी पर किया हमला ,आंख में आई चोट…

0 second read
2
18

रिपोर्ट – माया सिंह

हरिद्वार :  हरिद्वार में 1 अप्रैल से महाकुंभ की विधिवत रूप से शुरूआत हो चुकी है । जहां साधु-संत के साथ ही भारी मात्रा में श्रद्धालु स्नान के लिये पहुंच रहे हैं , लेकिन इस बार कुंभ में जो देखने को मिला , शायद मेले के इतिहास में यह  पहली बार हुआ है । गुरूवार की देर शाम गंगा के पावन  तट पर वैरागी साधु खुलेआम गुंडागर्दी करते नजर आए । मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के  अनुयाई बताने वाले साधुओं ने नीचता की सारी हदें पार कर दी  और हाथापाई पर उतर आये।  इनके इस व्यवहार से हरिद्वार कुंभ नगरी शर्मसार हो गई है ।

दरअसल , निर्मोही अखाड़ा के वैरागी संत कैंप में व्यवस्थाएं देखने पहुंचे थे , लेकिन अपने कैंप में अपर्याप्त सुविधा को देखकर साधू नाराज हो गये और मेले अधिकारी पर हमला बोल दिया । जिससे अधिकारी हरवीर सिंह की आंख में चोट आ गई है ।

बता दें कि मेले का इंतजाम राज्य सरकार कर रही है । आयोजन के बाद एडिसनल मेला ऑफिसर हरवीर सिंह साधूओं से जानने की कोशिश कर रहे थे कि वे इस सुविधा से संतुष्ट हैं कि नहीं ।

मेला आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि पहले साधू आराम से अपने सुविधा को लेकर ऑफिसर से शिकायतें कर रहे थे । इस बातचीत के बीच ही किसी ने पीछे से संतो में धक्का दे दिया । बताया जा रहा है कि हरवीर सिंह चश्मा पहन रखे थे , जो उसी वक्त टूट गया और उनकी एक आंख में चोट आ गई ।

फिलहाल कुंभ में तनाव की स्थिती बनी हुई है और मामले को लेकर गहराई से जांच की जा रही है । वहीं कुंभ के गुप्तचर पुलिस को यह अशंका है कि मेले में साधुओं के भेष में कुछ असामाजिक तत्व शामिल हो गये हो जो माहौल खराब करने के साथ ही हिंदू समाज के साधू – संतो की छवी बिगाड़ना चाहते हैं । अभी तक हमले का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है, पुलिस जांच में लगी हुई है ।

Load More In भाग्यफल
Comments are closed.