1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. कुत्ते की शानदार विकेटकीपिंग और फुर्तीली फिल्डिंग देख कर आप हो जाएंगे हैरान, तेंदुलकर हुए फैन; देखें वीडियो

कुत्ते की शानदार विकेटकीपिंग और फुर्तीली फिल्डिंग देख कर आप हो जाएंगे हैरान, तेंदुलकर हुए फैन; देखें वीडियो

You will be surprised to see the dog's superb wicketkeeping and agile fielding, Tendulkar became a fan; विकेटकीपिंग करता है और शॉट पड़ते ही तेजी से गेंद को लपकने फिल्डर बन जाता है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : तमाम जानवरों में कुत्ता इंसानों का सबसे वफादार माना जाता है। जो अपने मालिक के लिए हमेशा कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहता है। इंसानो और कुत्तो में खास बंधन होता है। हम कुत्तो के साथ रहकर, उनके साथ खेलकर अपने तनाव को कम महसूस करते है। यदि कोई परेशानी हो और हम खुश नहीं रह पा रहे हो तो हम कुत्तो को अपनी ज़िन्दगी में ला कर, अपनी ज़िन्दगी खुशहाल बना सकते है। समय-समय पर हम भी उनकी वफादारी की कहानियां देखते और सुनते आए हैं। लेकिन आज हम आपको मुलाकात क्रिकेटर कुत्ते से करवाते हैं। जिसमें दो बच्चे कुत्ते के साथ क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं। कुत्ता दौड़ रहा है और गेंद को बहुत सफाई से पकड़ रहा है। बोलिंग के वक्त विकेटकीपिंग करता है और शॉट पड़ते ही तेजी से गेंद को लपकने फिल्डर बन जाता है।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसे महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर किया है। सचिन तेंदुलकर ने कैच पकड़ने के कौशल के लिए कुत्ते की प्रशंसा की और इसे ‘तेज’ भी करार दिया। उन्होंने कैप्शन दिया, ‘एक दोस्त से मिला और मुझे कहना होगा, इसमें ‘तेज’ गेंद को पकड़ने का कौशल है। हमने क्रिकेट में विकेटकीपर, फील्डर और ऑलराउंडर देखे हैं, लेकिन आप इसे क्या नाम देंगे?’

इंटरनेट पर यह वीडियो काफी पसंद किया जा रहा है। एक फैन ने ट्वीट पर ही रिप्लाई किया, ‘सर, इसने बेसिक फॉलो किया है, जैसा कि महान एसएमजी (सुनील मनोहर गावस्कर) ने सही कहा है, अपनी आंखों को गेंद से कभी दूर नहीं जाने दें।’ किसी यूजर को तो अपनी बचपन की यादें ताजा हो गई।

क्रिकेट के दिग्गज मध्य प्रदेश में कुछ धर्मार्थ कार्यों में शामिल हैं। उन्होंने मंगलवार को एनजीओ ‘परिवार’ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के सेवनिया गांव का औचक दौरा किया।

सूत्रों ने बताया कि तेंदुलकर फाउंडेशन की मदद से सीहोर जिले के सेवनिया, बीलपति, खापा, नयापुरा और जामुन झील के आदिवासी क्षेत्रों के बच्चों को भोजन और शिक्षा मिल रही है। बाद में तेंदुलकर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर के बुधनी गांव का भी दौरा किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...