1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Women’s Football: चार देशों के इंटरनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट भारत को इस देश से मिली करारी हार

Women’s Football: चार देशों के इंटरनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट भारत को इस देश से मिली करारी हार

Women's Football: Four-nation international football tournament India got a crushing defeat from this country; भारतीय महिला फुटबॉल टीम को ब्राजील महिला फुटबॉल टीम ने 6-1 से हराया। भारतीय टीम को टूर्नामेंट में अब दो मैच और खेलने हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : चार देशों के इंटरनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट के पहले मैच में शुक्रवार को भारतीय महिला फुटबॉल टीम को ब्राजील महिला फुटबॉल टीम ने 6-1 से हरा दिया। भारतीय टीम को टूर्नामेंट में अब दो मैच और खेलने हैं। दूसरा मैच 29 नवंबर को चिली से होगा और तीसरे मैच में टीम 2 दिसंबर को वेनेजुएला से भिड़ेगी।

ब्राजील में खेले गए मुकाबले में विरोधी टीम ने भारत पर मैच के पहले ही मिनट से दबाव बनाना शुरू कर दिया। ब्राजील टीम की ओर से डेबोरा ओलिवियरा ने 52 सेकेंड के अंदर ही पहला गोल किया था।

इसके आठ मिनट बाद ही भारत की मनीषा कल्याण ने गोल कर भारत को बराबरी दिला दी। हालांकि इसके बाद भारतीय टीम पूरे मैच में गोल के लिए तरसती रही। पहले हाफ में भारतीय टीम ने ब्राजील को टक्कर दी थी। हालांकि वह दूसरे हाफ में इसे कायम नहीं रख सकी और विरोधी टीम की तरफ से उन्हें कई गोल मिले। टीम के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही कि वह 7वें रैंक की इस मजबूत टीम के खिलाफ गोल कर सकी जो मनीषा कल्याण ने किया था।

ब्राजील की खिलाड़ी जियोवाना कोस्टा ने मैच के 36वें मिनट में गोल कर फिर टीम को बढ़त दिला दी। पहले हाफ में ब्राजील 2-1 से आगे रहा। दूसरे हाफ में ब्राजील की टीम ने 4 और गोल दागकर भारत को मैच से बाहर कर दिया। ब्राजील की ओर से एरियाडिना बोर्गेस ने मैच के 52वें और 81वें मिनट में गोल दागा। वहीं कैरोलिन फेराज ने 54वें मिनट और गेसे फेरेइरा ने 76वें मिनट में गोल दागा। इस मैच के साथ ही ब्राजील की मिडफील्डर फोरमिगा ने 43 वर्ष की उम्र में फुटबॉल को अलविदा कह दिया। उन्होंने सात ओलंपिक और सात विश्व कप खेले।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...