1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. मुख्‍य कोच के पद से हटने के बाद रवि शास्‍त्री की नई पारी शुरुवात, इस क्रिकेट लीग ने बनाया आयुक्त

मुख्‍य कोच के पद से हटने के बाद रवि शास्‍त्री की नई पारी शुरुवात, इस क्रिकेट लीग ने बनाया आयुक्त

Ravi Shastri's new innings started after leaving the post of head coach, this cricket league made commissioner; शास्‍त्री को लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में आयुक्त के रूप में किया गया शामिल। जनवरी में खाड़ी के किसी देश में ही खेला जाएगा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : भारतीय टीम के साथ मुख्‍य कोच के पद से हटने के बाद रवि शास्‍त्री लीजेंड्स लीग क्रिकेट से जुड़ गए हैं। टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में भारत का अभियान खत्‍म होने के साथ रवि शास्‍त्री का भी कार्यकाल खत्‍म हो चुका था और वो टूर्नामेंट के आगाज से पहले ही घोषणा कर चुके थे वो कोच पद के लिए फिर से आवेदन नहीं करेंगे। शास्‍त्री को संन्यास ले चुके खिलाड़ियों के लिए अगले साल जनवरी में शुरू होने वाली लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में आयुक्त के रूप में शामिल किया गया है।

लीग का पहला सीजन अगले साल जनवरी में खाड़ी के किसी देश में ही खेला जाएगा। शास्त्री ने कहा कि क्रिकेट से जुड़े रहना बहुत अच्छा लगता है, खासकर खेल के उन दिग्गजों के साथ जो अपने चैंपियन रहे हैं। उन्होंने बयान जारी करके कहा कि यह लीग काफी मजेदार भी होने वाली है।

इस लीग में खेलने वाले दिग्‍गज खिलाड़ी कुछ साबित नहीं करना चाहते, मगर फिर भी इस लीग में उनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी होगी। पूर्व भारतीय कोच ने कहा कि मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं, यह देखना दिलचस्प होगा कि वे इसके साथ कैसे न्याय करते हैं।

उन्‍होंने कहा कि मैं इस लीग का हिस्सा बनकर बेहद रोमांचित हूं। यह एक अनूठी पहल है और हमें इसका भविष्य काफी उज्ज्वल दिख रहा हैं। इस लीग में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर नजर आएंगे, जिसमें वे भारत, एशिया और शेष विश्व की टीमों का प्रतिनिधित्व करेंगे। भारतीय टीम के पूर्व फिजियोथेरेपिस्ट एंड्रयू लीपस निदेशक (खेल विज्ञान) के तौर पर इस लीग से जुड़े है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...