1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. विराट को पछाड़ कर मार्टिन गप्टिल ने बनाया ये खास रिकॉर्ड, रोहित शर्मा इस सूची में तीसरे स्थान पर

विराट को पछाड़ कर मार्टिन गप्टिल ने बनाया ये खास रिकॉर्ड, रोहित शर्मा इस सूची में तीसरे स्थान पर

Martin Guptill made this special record by beating Virat, Rohit Sharma at third place in this list; गप्टिल टी-20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। रोहित शर्मा इस सूची में तीसरे स्थान पर।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : टी-20 सीरीज दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को पछाड़ते हुए न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल टी-20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। गप्टिल के 111 मैच में 3248 रन हो गए हैं जबकि कोहली के नाम 95 मैचों में 3227 रन हैं। गप्टिल का औसत 30 से थोड़ा ज्यादा का है जबकि कोहली उनसे इस मामले में कहीं आगे हैं जिनका औसत 52 का है। रोहित शर्मा इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

जेएससीए स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में पहले बल्लेबाजी उतरे गप्टिल ने पहले ओवर में भुवनेश्वर कुमार के खिलाफ लगातार दो चौके लगाकर अपनी पारी का धमाकेदार आगाज किया। ओवर की चौथी गेंद पर गप्टिल ने सामने की ओर हवाई शॉट लगाया जो सीधे केएल राहुल के हाथों में गया लेकिन भारतीय फील्डर कैच पकड़ने में नाकाम रहे। ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर गप्टिल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया। भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में 42 गेंदो पर 70 रनों की शानदार पारी खेलकर गप्टिल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3217 रन पूरे कर लिए थे। जिसके बाद वो कोहली के 3227 (95 मैच) रनों के रिकॉर्ड से मात्र 10 रन पीछे थे।

नए हेड कोच राहुल द्रविड़ और टी-20 के नए कप्तान रोहित शर्मा की की अगुआई वाली टीम इंडिया ने पहले टी-20 सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। रांची में खेले गए सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया है। भारतीय बोलर्स ने पहले कीवी टीम को छह विकेट पर 153 रन के औसत स्कोर पर रोक दिया। इसके बाद ओपनर रोहित (55 रन, 36 गेंद, 1 फोर, 5 सिक्स) और उनके नायब केएल राहुल (65 रन, 49 गेंद, 6 फोर, 2 सिक्स) ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 13.2 ओवर्स में 117 रन जोड़कर मैच को एकतरफा बना दिया। उन्होंने पावरप्ले में 45 और 10 ओवर्स में 79 रन जोड़े।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...