1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. INDvNZ: इस टी20 पर मंडराए ‘संकट के बादल’, मैच स्थगित करने के लिए दाखिल की गई याचिका

INDvNZ: इस टी20 पर मंडराए ‘संकट के बादल’, मैच स्थगित करने के लिए दाखिल की गई याचिका

INDvNZ: Petition filed for postponement of 'clouds of crisis' hovering over Ranchi T20; तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच में रांची में शुक्रवार को खेला जाएगा। झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच में रांची में शुक्रवार को खेला जाएगा, लेकिन इस मैच पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। दूसरे मैच को स्थगित करने या सिर्फ स्टेडियम की क्षमता के आधे दर्शकों के साथ ही मैच कराने की अनुमति देने की मांग के साथ झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। ये कदम झारखंड हाई कोर्ट के वकील धीरज कुमार के द्वारा उठाया गया है क्योंकि इस मैच के लिए स्टेडियम में शत-प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी गई है।

हाई कोर्ट में दाखिल की गई याचिका में दर्शकों की पूरी क्षमता के साथ मैच को आयोजित किए जाने का विरोध किया गया है। याचिका दाखिल करने वाले वकील का कहना है कि जब कोविड महामारी को लेकर राज्य की अदालत, मंदिर, कार्यालय भी 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम कर रहे हैं तो तो किस नियम के मुताबिक राज्य सरकार ने स्टेडियम में 100 फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति दी है। याचिका में कहा गया है कि या तो शुक्रवार को आयोचित होने वाले मैच को स्थगित किया जाए या फिर 100 फीसदी दर्शकों के स्टेडियम में आने पर रोक लगाई जाए।

आपको बता दें कि झारखंड राज्य सरकार ने पहले ये कहा था कि स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को जाने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन बाद में इस फैसले को वापस ले लिया गया और आयोजकों को मैच के 100 फीसदी टिकट को बुक करने की अनुमति प्रदान कर दी गई थी। याचिकाकर्ता वकील धीरज कुमार ने अदालत से आग्रह किया है कि इस मामले में जल्द से जल्द सुनवाई करके राज्य सरकार के इस फैसले पर रोक लगाई जाए। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत इस वक्त 1-0 से आगे है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...