1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. India Vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, चोट की वजह से नहीं खेल पाएगा यह खिलाड़ी!

India Vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, चोट की वजह से नहीं खेल पाएगा यह खिलाड़ी!

India got a big setback before South Africa series; दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले भारत को लगा बड़ा झटका। चोटिल हुए रोहित शर्मा की जगह लेंगे प्रियंक पंचाल। आजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम का बनाया गया उपकप्तान।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है, जिससे उन्हें इस सीरीज में बड़ी हानि हो सकती है। हालांकि इस हानि की भरपाई के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने थोड़ा बहुत फेरबदल किया है। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले रोहित शर्मा चोटिल हो गए है। जिससे अब उनका इस सीरीज में खेला जाना असंभव माना जा रहा है।

बता दें कि रोहित शर्मा के चोटिल होने से आजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया था। वहीं रोहित की अनुपस्थिति में अब दूसरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को ये जिम्मेदारी दी गई है। आपको बता दें कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए उपकप्तान नियुक्त किया है। इसके साथ ही रोहित की अनुपस्थिति में राहुल के साथ मयंक अग्रवाल 26 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में बतौर ओपनर खेल सकते हैं। वहीं सेलेक्टर्स ने रोहित शर्मा की जगह प्रियंक पंचाल को मौका दिया है।

हाल ही में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की जगह टेस्ट टीम का उपकप्तान और विराट कोहली की जगह वनडे, टी-20 का कप्तान नियुक्त किया गया था। केएल राहुल इसके साथ ही वनडे और टी-20 टीम की उपकप्तानी के भी सबसे बड़े दावेदार हैं। अगर रोहित वनडे सीरीज तक फिट नहीं होते हैं तो राहुल बतौर कप्तान भी नजर आ सकते हैं।

चोट के चलते बाहर हुए रोहित शर्मा

आपको बता दें कि हैमस्ट्रिंग में चोट की वजह से रोहित शर्मा 3 हफ्ते के लिए मैदान से बाहर हैं, अभी रोहित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी वापसी की तैयारियों पर लगे हुए हैं। केएल राहुल ने 2018 में भी टीम इंडिया के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरा किया था लेकिन वह उस दौरे में टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से असफल रहे थे। राहुल ने 2018 में खेली गई टेस्ट सीरीज में 2 टेस्ट की 4 पारियों में 7.50 की औसत से मात्र 30 रन बनाए थे।

बता दें कि रोहित की अनुपस्थिति में टीम की बड़ी जिम्मेदारी संभालने के साथ केएल राहुल के पास दक्षिण अफ्रीका में अपना रिकॉर्ड भी बेहतर करने का भी मौका होगा। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...