1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND VS WI: रोहित और यशस्वी ने जड़ा शतक, दूसरे दिन भारत को मिली 162 रन की बढ़त

IND VS WI: रोहित और यशस्वी ने जड़ा शतक, दूसरे दिन भारत को मिली 162 रन की बढ़त

भारतीय और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से दो मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है। पहला टेस्ट मैच डोमिनिका के विसंडर पार्क में खेला जा रहा है। दूसरा दिन पूरी तरह से भारत के नाम रहा। भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 150 रन पर समेट दिया था। इसके बाद पहली पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दो विकेट गंवाकर 312 रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल ने अपने पहले टेस्ट में कई रिकार्ड तोड़ते हुए शतक जड़ा है। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने भी शतक जड़ा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

डोमिनिकाः भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से दो मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है। पहला टेस्ट मैच डोमिनिका के विसंडर पार्क में खेला जा रहा है। दूसरा दिन पूरी तरह से भारत के नाम रहा। भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 150 रन पर समेट दिया था। इसके बाद पहली पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दो विकेट गंवाकर 312 रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल ने अपने पहले टेस्ट में कई रिकार्ड तोड़ते हुए शतक जड़ा है। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने भी शतक जड़ा है। यशस्वी अभी 143 के स्कोर पर खेल रहे हैं। शुभमन गिल का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया। विराट कोहली 36 रन बनाकर खेल रहे हैं। मैच में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। कप्तान रोहित शर्मा ने मैच से पहले यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन को टेस्ट डेब्यू कैप सौंपी। बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र में भारत की ये पहली सीरीज है। 2021-23 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल गंवाने के बाद भारतीय टीम का ये पहला मुकाबला है।

(यशस्वी जायसवाल ने शतक जड़कर रचा इतिहास)

भारत ने गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज की टीम को पहली पारी में 150 रन पर चलता किया। डोमिनिका में स्पिनर्स का बोलबाला रहा। टेस्ट के नंबर-1 गेंदबाज आर अश्विन ने अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत टीम के लिए पांच विकेट लिए। वहीं दूसरे नंबर पर रवींद्र जडेजा रहे जिन्होंने 3 विकेट चटकाए। वहीं दूसरे दिन भारत ने पहले टेस्ट की पहली पारी में वेस्टइंडीज पर 162 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। टीम ने दूसरे दिन तक दो विकेट पर 312 रन बनाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...