1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND vs NZ : भारत ने पहले दिन बनाए 258/4 रन, डेब्यू मैच में अय्यर ने चमके, जडेजा-गिल भी जमाई फिफ्टी

IND vs NZ : भारत ने पहले दिन बनाए 258/4 रन, डेब्यू मैच में अय्यर ने चमके, जडेजा-गिल भी जमाई फिफ्टी

IND vs NZ: India scored 258/4 on the first day, Iyer shone in the debut match, Jadeja-Gil also scored fifty;  भारत और न्यूजीलैंड के पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले की बल्लेबाजी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली :  भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। कानपुर टेस्ट का पहला दिन खराब रोशनी के कारण समय से पहले समाप्त कर दिया गया। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 84 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए। दिन का खेल समाप्त होने तक श्रेयस अय्यर 75 रन और रवींद्र जडेजा 50 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों के बीच अब तक 208 गेंदों में 113 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

तीसरे सत्र में श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की और खेल समाप्त होने तक टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। तीसरे सत्र में दोनों ने 28 ओवरों में 102 रन बनाए। इससे पहले चायकाल के समय तक भारतीय टीम के चार विकेट गंवाकर 154 रन ही बना सकी थी और संकट की स्थिति में थी। इन दोनों ने टीम को संभाला और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया।

इस मैच में बतौर ओपनर पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल ने 93 गेंदों में 52 रन बनाए। उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा ने 88 गेंदों में 26 रन की पारी खेली। कप्तान अजिंक्य रहाणे जो शुरुआत में अच्छी लय में नजर आ रहे थे 63 गेंदों में 35 रन बनाकर चलते बने। मयंक अग्रवाल 13 रन बनाकर जैमीसन की गेंद में विकेट कीपर टॉम ब्लंडेल को कैच थमा बैठे।

न्यूजीलैंड की ओर से काइल जैमीसन ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने मैच में तीन सफलताएं अपने नाम कीं। वहीं, टिम साउदी को एक विकेट मिला। खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल 6 ओवर पहले ही खत्म करना पड़ा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...