1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. आईसीसी ने टी-20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया के सात मेजबान शहरों की घोषणा की, जानें कौन-कौन हैं शामिल

आईसीसी ने टी-20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया के सात मेजबान शहरों की घोषणा की, जानें कौन-कौन हैं शामिल

ICC announces seven host cities of Australia for T20 World Cup 2022, know who are involved; आईसीसी ने टी-20 विश्व कप 2022 के लिए सात शहरों की घोषणा की। फाइनल 13 नवंबर को मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में अगले वर्ष होने वाले पुरुष टी-20 विश्व कप 2022 के लिए सात मेजबान शहरों की घोषणा की। आईसीसी ने मंगलवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि अगले साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच होने वाले टी-20 विश्व कप में एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में कुल 45 मैच होंगे। विश्व कप फाइनल 13 नवंबर 2022 को मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में होगा, जबकि सेमीफाइनल मैच 9 और 10 नवंबर को क्रमशः सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और एडिलेड ओवल में आयोजित किए जाएंगे।

सेमीफाइनल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और एडीलेड ओवल में क्रमश: नौ और 10 नवंबर को खेले जाएंगे। जिन देशों ने सुपर 12 चरण के लिए सीधे क्वॉलिफाइ किया है उनमें मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और उप विजेता न्यूजीलैंड भी शामिल हैं।

उनके अलावा अफगानिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका ने भी सीधे सुपर 12 में जगह बनाई है। नामीबिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका और दो बार के चैंपियन वेस्टइंडीज को पहले चरण में खेलना होगा।

पहले चरण की चार अन्य टीमों का फैसला दो क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट से होगा। इनमें से पहला टूर्नामेंट फरवरी में ओमान में जबकि दूसरा जून – जुलाई में जिम्बाब्वे में खेला जाएगा।

इस प्रतियोगिता के प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, ‘हम ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी प्रतियोगिताओं की वापसी को लेकर उत्साहित हैं और पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के लिये सात मेजबान शहरों की घोषणा करते हुए प्रसन्न हैं।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...