1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. हिटमैन का नया कारनामा, कोहली को पीछे छोड़ टी20 वर्ल्ड रिकॉर्ड की इस लिस्ट के टॉप पर पहुंचे

हिटमैन का नया कारनामा, कोहली को पीछे छोड़ टी20 वर्ल्ड रिकॉर्ड की इस लिस्ट के टॉप पर पहुंचे

Hitman's new feat, leaving Kohli behind to reach the top of this list of T20 world records; भारत ने न्यूजीलैंड को टी-20 सीरीज में 3-0 से हराया। रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में विराट कोहली के सबसे अधिक 50+ रन का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली :  भारत ने न्यूजीलैंड को टी-20 सीरीज में 3-0 से हरा कर वर्ल्ड में दिए जख्मों पर मरहम लगाया। सीरीज के आखिरी टी20 में रोहित शर्मा ने शानदार 56 रन कप्तानी की पारी खेली। रोहित शर्मा ने पारी के 11वें ओवर में चौके से अपनी फिफ्टी पूरी की। इस अर्द्धशतक के साथ ही रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में विराट कोहली के सबसे अधिक 50+ रन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। विराट कोहली ने अब तक टी-20 क्रिकेट में 29 बार 50+ रन बनाए हैं। वहीं रोहित ने कोलकाता में 30वीं बार ऐसा किया। इस तरह टी20 में सबसे ज्यादा 50+ रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित टॉप पर पहुंच गए हैं। रोहित ने 26 अर्द्धशतक जमाए हैं और चार शतक जमाए हैं। इससे पहले रांची टी20 में अर्द्धशतक लगाकर रोहित ने विराट के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी।

टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस रन बनाने वालों की लिस्ट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 25 बार 50 प्लस स्कोर किया है। इसके बाद डेविड वॉर्नर (22) और मार्टिन गप्टिल (21) का नंबर आता है।

रोहित शर्मा ने लगाये टी20 में 150 छक्के

कोलकाता में खेली गई अपनी पारी में रोहित शर्मा ने तीन छक्के लगाए। इसके साथ ही टी20 इंटरनेशनल में उनके कुल छक्कों की संख्या 150 हो गई है। यह उपलब्धि हासिल करने वाले वे भारत के पहले और दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं। पहले स्थान पर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल हैं, जिनके नाम 161 छक्के हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...