Home मीडिया जगत शीला रावल ने ‘एबीपी न्यूज’ को कहा अलविदा – जल्द करेगीं नयी पारी का आगाज़

शीला रावल ने ‘एबीपी न्यूज’ को कहा अलविदा – जल्द करेगीं नयी पारी का आगाज़

4 second read
0
261
senior-journalist-sheela-raval

एबीपी न्यूज से बड़ी खबर सामने आ रही है, वरिष्ठ पत्रकार शीला रावल जो की पिछले 15 साल से सीनियर एडिटर (इन्वेस्टिगेशन) के पद पर अपनी जिम्मेदारी निभा रही थीं उन्होंने अब चैनल को अलविदा कह दिया है।

ABP न्यूज़ में आने से पहले वो करीब 11 साल { 1993 से 2004 } तक ‘इंडिया टुडे’ से जुड़ी रही थीं, माना जा रहा है की बहुत जल्द वो कुछ नया और बड़ा कर सकती है।

आपको बता दे की अहमदाबाद में जन्मी शीला ने मुंबई यूनिवर्सटी से इकोनॉमिक्स और सोशियोलॉजी में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है और उन्हें मीडिया में काम करने का 30 साल से अधिक वर्ष का अनुभव है, इससे पहले वो टाइम्स ऑफ़ इंडिया में भी काम कर चुकी है।

शीला रावल को अंडरवर्ल्ड से जुडी कई बड़ी खबरों को ब्रेक करने के लिए जाना जाता है, जिनमें 2000 में बैंकॉक में दाऊद के गुर्गे द्वारा छोटा राजन की हत्या का प्रयास और छोटा राजन के जिंदा होने की खबर शामिल है, इसी के साथ साथ शीला पोलिटिकल कमेंटेटर और बिज़नेस एनालिस्ट भी है और बड़े बड़े टीवी चैनल के पैनल में वो शामिल होती है।

उनकी लिखी एक किताब ‘गॉडफादर्स ऑफ क्राइम, फेस-टू-फेस विथ इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड’ तीन भाषाओं में अनुवादित हो चुकी है, इस किताब में उन्होंने जिक्र किया था की भारत का मोस्टवांटेड आतंकी कभी खुद ही वापस आना चाहता था जिससे मीडिया जगत में सनसनी फ़ैल गयी थी।

“द गाडफादर आफ क्राइमः फेस टू फेस विद इंडियाज मोस्ट वांटेड” नामक किताब में शीला रावल ने छोटा शकील के टेलीफोन पर लिए गए साक्षात्कार का जिक्र किया है, लिए गए साक्षात्कार में छोटा शकील ने 1994 में ही दाऊद इब्राहिम के भारत लौटने की योजना के बारे में बताया था।

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने दाऊद इब्राहिम की बेटी की शादी में हिस्सा लिया था और गैंगस्टर अबू सलेम की गिरफ्तारी के बाद उसकी पहली पत्नी समीरा जुमानी का इंटरव्यू लिया था।

RNI की टीम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करती है।

Share Now
Load More In मीडिया जगत
Comments are closed.