1. हिन्दी समाचार
  2. लाइफस्टाइल
  3. Relationship Tips: अगर आप भी निभा रहे है एकतरफा रिश्ता, तो हो जाएं सावधान, ये 5 संकेत बताते हैं…

Relationship Tips: अगर आप भी निभा रहे है एकतरफा रिश्ता, तो हो जाएं सावधान, ये 5 संकेत बताते हैं…

वन साइडेड लव स्टोरी की आपने ऐसी कितनी कहानियां सुनी या देखी होंगी, जिसमें या तो लड़की एकतरफा प्यार में पागल होती है या लड़का। वे इस प्यार के चक्कर कुछ भी कर गुजर जानें को तैयार रहते है। लेकिन अगर आप किसी रिलेशनशिप में और आपकी पार्टनर आपको धोखा दे रही है यानी की आपका इस्तेमाल कर रही है तो ये 5 संकेत बताते हैं की आप उस शख्स की पहचान कैसे करें।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : वन साइडेड लव स्टोरी की आपने ऐसी कितनी कहानियां सुनी या देखी होंगी, जिसमें या तो लड़की एकतरफा प्यार में पागल होती है या लड़का। वे इस प्यार के चक्कर कुछ भी कर गुजर जानें को तैयार रहते है। लेकिन अगर आप किसी रिलेशनशिप में और आपकी पार्टनर आपको धोखा दे रही है यानी की आपका इस्तेमाल कर रही है तो ये 5 संकेत बताते हैं की आप उस शख्स की पहचान कैसे करें।

ये हैं वो 5 संकेत :-

वार्तालाप केवल आप ही कर रहे हैं

जब आप किसी रिश्ते में होते हैं, तो संचार सबसे अच्छा तरीका होता है। आप अपने पार्टनर को संदेश भेजते है, फोन कॉल करते हैं और पूरे सप्ताह उसे किसी तरह देखने का प्रयास करते हैं। लेकिन यह प्रयास अगर सिर्फ आप कर रहे हैं तो आप एकतरफा रिश्ते में हैं। यदि आपको हमेशा संपर्क करने वाले पहले व्यक्ति बनना है, तो हो सकता है कि आपका साथी आपके रिश्ते को अपने जीवन में प्राथमिकता नहीं दे रहा हो।

हर बार आप बोलते हैं सॉरी

प्यार में ये जरूरी है कि आप छोटी-मोटी लड़ाईयों को भूलकर आगे बढ़ें और अपने प्यार से माफी मांगने में कोई गलत बात नहीं। मगर हर बात के लिए हर बार आप ही सॉरी बोलते हैं तो (भले ही गलती आपकी पार्टनर की हो) तो ये आपके रिश्ते के लिए अच्छा संकेत नहीं है। ऐसा लगता है जैसे उन्हें इस रिश्ते की कोई परवाह ही नहीं है।

अपने पार्टनर की तरफ से जस्टिफिकेशन देना

आपका पार्टनर चाहे जो कहे चाहे जो करे आप उसके स्पोक्सपर्सन बन जाते हैं। सभी के सामने अपने पार्टनर के किए हुए काम का जस्टिफिकेशन देते हैं। कई बार तो ऐसा भी होता है कि अपने पार्टनर की तरफ से आप उनके किए हुए गलत काम के लिए औरों से माफी मांगते हैं। लेकिन उसे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता और बार-बार आपको नीचा दिखाने की कोशिश करता है।

वो आपसे पहले अपने दोस्तों को रखते हैं

जिंदगी में दोस्त बहुत जरूरी होते हैं मगर इसका ये मतलब बिल्कुल नहीं कि अपने प्यार को दांव पर लगाकर आप अपनी दोस्ती निभाएं। अगर ऐसा है तो वो प्यार नहीं है। अगर आपका पार्टनर उनके दोस्तों को आपसे ऊपर रखता है तो आपको उनसे इस विषय पर बात करना चाहिए।

वो आपके बारे में कभी नहीं पूछते

अगर आपका पार्टनर आपसे आपके बारे में नहीं पूछता या उसे आपकी किसी भी तरह से फिक्र नहीं है तो आपको समझ जाना चाहिए कि दाल में कुछ काला जरूर है। आप ऑफिस से लेट आए हों या बिना बताए कहीं चले गए हों तब भी आपके पार्टनर को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता तो समझ लीजिए आपका रिश्ता खतरे में हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...