Home भाग्यफल सावधान: अगर आपकी विवाह रेखा भी है ऐसी तो हो जाएगा तलाक, अपने हाथ में जरुर चेक कर लें….

सावधान: अगर आपकी विवाह रेखा भी है ऐसी तो हो जाएगा तलाक, अपने हाथ में जरुर चेक कर लें….

5 second read
0
25

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

नई दिल्ली: ज्योतिष विद्या के अनेक प्रकार होते है। इसी के अन्तर्गत हस्त रेखा भी आती है। जिसमें हाथों की रेखा पढ़कर व्यक्ति के जीवन के बारे में पता लगाया जाता है । हमारे हाथों में वैसे तो बहुत सी रेखाएं होती हैं, लेकिन कुछ रेखाएं बहुत महत्वपूर्ण होती हैं। जिसको देखकर व्यक्ति के जीवन के अतीत से लेकर उसके भविष्य तक का पता लगाया जा सकता है। हाथों की रेखाओं में एक विवाह रेखा भी होती है जो हमारे वैवाहिक जीवन के बारे में बताती है। तो चलिए आज जानते है विवाह रेखा के बारे में यानि अगर आपके हाथ में विवाह रेखा कटी-फटी है तो कैसा होगा आपका वैवाहिक जीवन-

  • यदि विवाह रेखा चलते-चलते नीचे की ओर ज्यादा झुक जाए तो यह वैवाहिक जीवन में परेशानी की सूचक है। यदि ऐसी रेखा अधिक उथली या अधिक गहरी हो तो निश्चित रूप से तलाक की नौबत आती है।
  • यदि विवाह रेखा अपने उद्गम स्थान से दो भागों में चले ओर आगे जाकर दोनों रेखाएं एक-दूसरे से मिल जाए तो इसका अर्थ यह है कि दंपती के जीवन में किसी अन्य व्यक्ति के कारण तलाक हो सकता है।
  • यदि विवाह रेखा कनिष्ठिका और अनामिका के नीचे वाले क्षेत्र में दो शाखाओं में बंट जाए तो या तो तलाक होता है या लंबे समय तक पति-पत्नी में बातचीत बंद रहती है।
  • यदि किसी व्यक्ति की हथेली में विवाह रेखा के आरंभ में दो या तीन शाखाएं निकल रही हो तो उस व्यक्ति का प्रेम संबंध या विवाह टूट जाता है।
  • यदि विवाह रेखा के अंत में दो शाखाएं हो जाएं तो यह पति-पत्नी के बीच अंडरस्टेंडिंग ना मिलने का संकेत है। और उनके बीच सोच अलग होने के कारण झगड़ा इतना अधिक बढ़ जाता है कि बात तलाक तक पहुंच जाती है।
  • यदि विवाह रेखा कटी-फटी है तो यह विवाह टूटने का संकेत है, लेकिन इसके लिए हथेली के अन्य चिह्नों की स्थिति भी देखी जाती है।
  • विवाह रेखा पर द्वीप का चिह्न इस बात की ओर इशारा करता है कि अनैतिक संबंध के कारण पति-पत्नी में झगड़ा होगा और उसी के कारण तलाक भी हो सकता है।
  • विवाह रेखा अपने उद्गम से समाप्ति स्थल तक डबल हों और दोनों के मध्य में क्रॉस का चिन्ह हो तो व्यक्ति पहले तलाके बाद दूसरा विवाह करता है और दूसरे से भी नहीं बनती।
Load More In भाग्यफल
Comments are closed.