1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. लॉन्च होते ही मार्केट से Sold आउट हुआ Ola Electric Scooters!, जानिए कीमत और इसकी खासियत

लॉन्च होते ही मार्केट से Sold आउट हुआ Ola Electric Scooters!, जानिए कीमत और इसकी खासियत

पेट्रोल और डीजल के कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के कारण इलेक्ट्रिक वाहनों का डिमांड लगातार बढ़ रहा है। इसका ताजा उदाहरण पिछले दिनों देखने को मिला, जहां मार्केट में लॉन्च होते ही Ola Electric Scooters सोल्ड आउट हो गया। हालांकि अब इसकी दुबारा बुकिंग 1 नवंबर से शुरू होगी। ओला इलेक्ट्रिक ने दावा किया है कि वह केवल दो दिनों में अपने 1,100 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने में सक्षम है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल के कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के कारण इलेक्ट्रिक वाहनों का डिमांड लगातार बढ़ रहा है। इसका ताजा उदाहरण पिछले दिनों देखने को मिला, जहां मार्केट में लॉन्च होते ही Ola Electric Scooters सोल्ड आउट हो गया। हालांकि अब इसकी दुबारा बुकिंग 1 नवंबर से शुरू होगी। ओला इलेक्ट्रिक ने दावा किया है कि वह केवल दो दिनों में अपने 1,100 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने में सक्षम है। इसका मतलब है कि अगर दावा सही है, तो ओला ने अपने हाल ही में लॉन्च किए गए स्कूटर S1 और S1 Pro की 1 लाख से अधिक यूनिट्स को दो दिनों की सीमित खरीदारी विंडो में बेचा होगा।

इस बात की पुष्टि ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर की। ई-स्कूटर की बिक्री 8 सितंबर को होनी थी, लेकिन कंपनी की वेबसाइट पर तकनीकी खराबी के कारण इसे एक सप्ताह के लिए टाल दिया गया। स्कूटर आखिरकार 15 सितंबर को सुबह 8 बजे बिक्री के लिए लाइव हो गए और खरीद विंडो 17 सितंबर तक 48 घंटे के लिए खुली रही।

आपको बता दें कि शानदार लुक और कई लेटेस्ट फीचर्स से लैस ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलिवरी अगले महीने शुरू होगी। आप सोच रहे होंगे कि ऑर्डर देने का क्या मतलब है, क्योंकि एक लाख से ज्यादा लोगों ने तो पहले ही बुकिंग करा ली थी। आपको बता दें कि बुकिंग के लिए तो महज 500 रुपये देने होते थे, लेकिन ऑर्डर करने के लिए 20 हजार रुपये देने होते हैं।

कीमत समेत ऑर्डर डिटेल्स

Ola Electric ने पिछले महीने Ola Electric S1 को 99,999 रुपये और Ola Electric S1 Pro को 1,29,999 रुपये में लॉन्च किया था। बीते गुरुवार को मिडनाइट में इसकी परचेज विंडो बंद कर दी गई, जो कि दो दिनों के लिए खुली थी। दरअसल, एक हफ्ते की देरी के बाद इसकी बिक्री शुरू हुई थी और इसे शानदार रिस्पॉन्स मिला। कंपनी ने अब तक 600 करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य के Ola S1 और S1 Pro Electric Scooters के ऑर्डर रिसीव किए हैं, जो कि वाकई काबिलेतारीफ है। हालांकि, यहां बता दूं कि ये ऑर्डर स्कूटर डिस्पच होने से पहले किसी भी समय कैंसल किए जा सकते हैं, ऐसे में आने वाले समय में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर किस तरह की बातें सामने आएंगी, ये देखना दिलचस्प होगा।

Ola Electric Scooters की खास बातें

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के Ola S1 और Ola S1 Pro वेरिएंट्स में फीचर्स की भरमार है। देखने में बेहद शानदार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी रेंज सिंगल चार्ज पर 181 किलोमीटर तक की है। वहीं इनकी टॉप स्पीड 115 किलोमीटर प्रति घंटे तक की है। कंपनी का दावा है कि इसमें इन्हें महज 3 सेकेंड में 0-40 kmph की स्पीड से चला सकते हैं। बाकी इसमें रिवर्स गियर, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, क्रूज कंट्रोल, MoveOS ऑपरेटिंग सिस्टम, 3 जीबी रैम, ऑक्टाकोर प्रोसेसर, 4G, Wifi, Bluetooth सपोर्ट, कस्टमाइजेबल इंजन साउंड, म्यूजिक, वॉयस कंट्रोल और प्रोक्सिमिटी अनलॉक समेत कई खास फीचर्स हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...