1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. …अब इस कार में ग्राहकों को कम कीमत में मिलेगी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा, भारत में हुआ लॉन्च

…अब इस कार में ग्राहकों को कम कीमत में मिलेगी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा, भारत में हुआ लॉन्च

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : बदलते वक्त के साथ-साथ हर किसी की चाहत होती है की वो इस मॉडर्न युग मॉडर्न टेक्नोलॉजी से अपडेट हो, चाहे वो मोबाइल हो या गाड़ी। हर किसी की ख्वाहिश होती है की वो किफायती समान लें, लेकिन उसकी वैलेडिटी लाइफटाइम या सुपर हो। आज हम आपको एक ऐसे ही सुपर कार की जानकारी देंगे, जो आपको कम कीमत पर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा देगा।

आपको बता दें कि फॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India) ने अपनी Volkswagen Polo का ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस नया Comfortline ट्रिम भारत में लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत एक्स-शोरूम में 8.51 लाख रुपये है। बता दें कि इससे पहले ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प केवल Polo के Highline ट्रिम में मिलता था, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.45 लाख रुपये है। यानी, अब इस कार में ग्राहकों को कम कीमत में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा मिलेगी। यही कारण है कि नया वेरिएंट अब करीब 1 लाख रुपये सस्ता हो गया है। इस ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर यूनिट मिलेगा।

Volkswagen Polo के Comfortline वेरिएंट में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के अलावा अब ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी मिलेगा, जो 17.7 सेंटीमीटर Blaupunkt म्यूजिक सिस्टम के साथ आएगा। बता दें कि यह फीचर केवल इसी ट्रिम में मिलेगा।

इसके इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पावर के लिए 1-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 109 bhp की मैक्सिमम पावर और 175 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Volkswagen Polo का नया वेरिएंट भारतीय बाजार में पांच कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध है। इनमें फ्लैश रेड, सनसेट रेड, कैंडी व्हाइट, रिफ्लेक्स सिल्वर और कार्बन स्टील शामिल हैं।

बता दें कि इससे पहले Volkswagen ने अपनी छठी जेनरेशन वाली Volkswagen Polo फेसलिफ्ट कार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेश किया। इसमें ID.3 डिजाइन एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है। ग्राहकों को अब इसमें नया डुअल-बीम हेडलाइट से जुड़ा LED DRL स्ट्रिप पूरे ग्रिल पर देखने को मिलेगा। कंपनी ने इसके बंपर को भी रीवाइज्ड किया है, जो इसे पहले के मुकाबले और भी अग्रेसिव लुक दे रहा है। इसके अलावा कार के अलॉय व्हील्स में नया डिजाइन दिया गया है। ग्राहकों को इसके फ्रंट में हल्के बदलाव देखने को ही मिलेंगे। हालांकि, इसके रियर में बड़े अपडेट्स दिए गए हैं। इसके रियर में नए स्प्लिट-LED टेललाइट्स और ज्यादा प्रोमिनेंट Volkswagen और Polo की बैजिंग की गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads