1. हिन्दी समाचार
  2. मध्य प्रदेश
  3. चांद पर एक एकड़ जमीन का मालिक बना 2 साल का बच्चा, बर्थडे पर पिता ने दिया खास तोहफा; देखें खूबसूरत तस्वीरें

चांद पर एक एकड़ जमीन का मालिक बना 2 साल का बच्चा, बर्थडे पर पिता ने दिया खास तोहफा; देखें खूबसूरत तस्वीरें

A 2-year-old child became the owner of one acre of land on the moon; चांद पर एक एकड़ जमीन का मालिक बना 2 साल का बच्चा। पिता ने किया अपने 2 साल के बच्चे को जन्मदिन पर गिफ्ट। रीजनल मैनेजर के पद पर काम करते हैं पिता।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना जिले में एक शख्स ने अपने 2 साल के बेटे को बर्थडे पर खास तोहफा दिया है, जो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल इस शख्स ने अपने 2 साल के बेटे को उसके जन्मदिन पर चांद पर एक एकड़ जमीन का एक टुकड़ा (Plot on Moon) खरीद कर गिफ्ट किया है। आपको बता दें कि ये परिवार भरहुतनगर में रहता है। वहीं बच्चे के पिता बेंगलुरु (Bangalore) में एक कंपनी में रीजनल मैनेजर के पद पर काम करते हैं।

खबरों की मानें तो सतना के भरहुतनगर में रहने वाले अभिलाष मिश्रा (Abhilash Mishra) को उन्हें उनकी ऑफिस में पता चला कि लोग चांद पर जमीन खरीद रहे हैं फिर उन्होंने भी चांद में जमीन खरीदने का मन बना लिया। इसके बाद उन्होंने इंटरनेट पर सर्च किया तो पता चला कि अमेरिका में एक ऐसी कंपनी है जो चांद पर जमीन बेचने का काम करती है।

अमेरिका की लूना सोसाइटी इंटरनेशनल फर्म (Luna Society International Firm) चांद पर जमीन बेचने का दावा करती है। अभिलाष ने ईमेल की जरिए चांद पर जमीन बेचने वाली फर्म से संपर्क किया और उन्हें बताया गया कि चांद पर 12 साइट हैं, जहां पर अपनी मर्जी के मुताबिक जमीन खरीद सकते हैं। फर्म की वेबसाइट पर चांद की 12 लोकेशन दिखाई गईं, जिनके अलग-अलग एकड़ के हिसाब से भाव थे।

अभिलाष को लूनर अल्पस में एक साइट पसंद आई और उन्होंने अपने 2 साल के बेटे अव्यान मिश्रा (Avyan Mishra) के नाम पर एक एकड़ जमीन खरीदने की बात तय कर ली। इसके लिए उन्होंने बकायदा उसकी कीमत अदा की और इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री नाम की फर्म ने रजिस्ट्री कर दी।

इस फर्म ने जमीन खरीदी से संबंधित रजिस्ट्री, सर्टिफिकेट और कुछ दस्तावेज भी भेजें हैं।  अभिलाष बताते हैं कि 15 दिसंबर को बेटे अव्यान मिश्रा का जन्मदिन था। इसलिए उसे ये चांद का टुकड़ा बर्थडे पर गिफ्ट किया।

इससे पहले अभिलाष ने इस बारे में  घर पर ना तो पत्नी श्वेता मिश्रा को कुछ बताया था और ना ही अपने मम्मी-पापा को। अभिलाष का कहना था कि वो अपने घर पर सरप्राइज देना चाहते थे।

खास बात ये है कि चांद में खरीदे गए गए जमीन के टुकड़े का मालिकाना हक भी बेटे के बर्थडे 15 दिसंबर को ही मिला। जब इस बात का बेटे के बर्थडे वाले दिन पत्नी श्वेता को पता चला तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा।

अभिलाष का कहना है कि हमने अपने चांद से बेटे को चांद पर जमीन दी है। ये हमारे लिए बेहद गौरवपूर्ण है। इस जमीन के दस्तावेज अव्यान के जन्मदिन के दिन 15 दिसंबर से ही अस्तित्व में आए हैं। आपको बता दें कि जमीन के अधिकार पत्र के साथ बेटे को चांद पर सिटिजनशिप भी मिली है। फिलहाल, अभिलाष के मम्मी-पापा भी बेटे के इस खास गिफ्ट से बेहद खुश नजर आए।

बता दें कि देश में चांद पर जमीन खरीदने वालों में मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का नाम भी शामिल है। उन्होंने साल 2018 में चांद पर जमीन खरीदी थी। सुशांत ने भूमि इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी थी। सुशांत की यह जमीन चांद के ‘सी ऑफ मसकोवी’ में है। उन्होंने यह जमीन 25 जून 2018 को अपने नाम करवाई थी। इसके साथ ही ओडिशा के ढेंकानाल जिले के निवासी पेशे से इंजीनियर साजन ने भी चांद पर जमीन खरीदी है। 38 हजार में इस युवक ने चांद पर पांच एकड़ जमीन खरीदी थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...