1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पीएम मोदी ने दिए शिवराज चौहान को कैबिनेट में शामिल करने के संकेत, कहा- जीतेंगे तो विदिशा

पीएम मोदी ने दिए शिवराज चौहान को कैबिनेट में शामिल करने के संकेत, कहा- जीतेंगे तो विदिशा

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विदिशा से आगामी लोकसभा चुनाव में विजयी होने पर केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना का संकेत दिया।

By Rekha 
Updated Date

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विदिशा से आगामी लोकसभा चुनाव में विजयी होने पर केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना का संकेत दिया। भाजपा के गढ़ के रूप में जाना जाने वाला विदिशा चौहान की राजनीतिक यात्रा में महत्व रखता है, वह पहले भी यहां से पांच बार जीत चुके हैं।

पीएम मोदी ने दिए शिवराज चौहान के कैबिनेट में शामिल होने के संकेत


एमपी के हरदा में एक रैली के दौरान, पीएम मोदी ने “उन्हें साथ लेने” की अपनी इच्छा पर जोर दिया और अपने पिछले सहयोग पर प्रकाश डाला जब दोनों ने मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में मोहन यादव की जगह लिए गए चौहान, विदिशा से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं, जो ऐतिहासिक रूप से अटल बिहारी वाजपेयी और सुषमा स्वराज जैसे भाजपा के दिग्गजों से जुड़ा हुआ क्षेत्र है।

रैली में पीएम मोदी के साथ चौहान की मौजूदगी ने उनके राजनीतिक प्रक्षेपवक्र के बारे में अटकलों को और हवा दे दी। पीएम मोदी द्वारा चौहान को ‘साझेदार’ के रूप में समर्थन देना और उनके साझा कार्य अनुभव का संदर्भ चौहान के लिए संभावित कैबिनेट भूमिका का संकेत देता है।

विदिशा में 7 मई को मतदान होना है

विदिशा में 7 मई को मतदान होना है, जहां चौहान का मुकाबला कांग्रेस के प्रताप भानु शर्मा से है। भाजपा के गढ़ की स्थिति और चौहान की दुर्जेय प्रतिष्ठा के साथ, कई लोग एकतरफा मुकाबले की उम्मीद करते हैं।

मुख्यमंत्री के रूप में चौहान का कार्यकाल ‘लाडली बहना’ जैसी कल्याणकारी योजना

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में चौहान का कार्यकाल ‘लाडली बहना’ जैसी कल्याणकारी योजनाओं के कारण राज्य में उन्हें ‘मामा’ उपनाम मिला। उनके प्रतिस्थापन के बावजूद, चौहान मध्य प्रदेश की राजनीति में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति बने हुए हैं, जैसा कि विदिशा से उनके नामांकन से स्पष्ट है।

मुख्यमंत्री बदलने के बाद चौहान के भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गईं। हालाँकि, पीएम मोदी की हालिया मंजूरी के साथ, चौहान की राष्ट्रीय राजनीति में वापसी तेजी से प्रशंसनीय लगती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...