1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Madhya Pradesh News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने चरवाहों और आदिवासी कल्याण पहल के लिए बोनस की करी घोषणा

Madhya Pradesh News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने चरवाहों और आदिवासी कल्याण पहल के लिए बोनस की करी घोषणा

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मध्य प्रदेश में अपने हालिया सार्वजनिक संबोधनों के दौरान चरवाहों और आदिवासी समुदायों के समर्थन पर जोर देते हुए महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं।

By Rekha 
Updated Date

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मध्य प्रदेश में अपने हालिया सार्वजनिक संबोधनों के दौरान चरवाहों और आदिवासी समुदायों के समर्थन पर जोर देते हुए महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं। विशेष रूप से, सरकार गेहूं खरीद के लिए बोनस प्रणाली के समानांतर, चरवाहों से दूध खरीदने पर बोनस प्रदान करेगी। इन पहलों का उद्देश्य ग्रामीण अर्थव्यवस्थाओं का उत्थान करना और स्थानीय समुदायों को सशक्त बनाना है।

उमरिया, मंडला और सिवनी जैसे आदिवासी क्षेत्रों में अपने भाषणों में, मुख्यमंत्री यादव ने आदिवासी कल्याण के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया। उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए उसे वोट के लिए आदिवासियों को धोखा देने वाली पार्टी करार दिया। इसके विपरीत, उन्होंने आदिवासी अधिकारों और सम्मान के प्रति सरकार के समर्पण को प्रदर्शित करते हुए आदिवासी नेताओं को प्रमुख पदों पर नियुक्त करने में भाजपा के प्रयासों पर प्रकाश डाला।

इसके अलावा, यादव ने राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता को संबोधित किया, विशेष रूप से छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नकुल नाथ को निशाना बनाया। उन्होंने राजनीतिक अवसरवादिता को रेखांकित करने के लिए विधायक कमलेश शाह की बदलती निष्ठाओं पर प्रकाश डाला, जो पहले कांग्रेस में थे और अब भाजपा के साथ जुड़ गए हैं।

इसके अतिरिक्त, मुख्यमंत्री यादव ने समग्र स्वास्थ्य देखभाल और शिक्षा के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हुए, चुनाव के बाद डिंडोरी में एक आयुर्वेदिक कॉलेज स्थापित करने का वादा किया।

घोषणाओं को स्थानीय लोगों का समर्थन मिला, कार्यक्रमों के दौरान कई लोगों ने भाजपा के प्रति अपनी निष्ठा जताई, जो मध्य प्रदेश में पार्टी की पहल और नेतृत्व के लिए बढ़ते समर्थन का संकेत है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...