Home ताजा खबर लखनऊ: 23वें राष्ट्रीय युवा महोत्‍सव का आगाज, CM योगी ने किया उद्घाटन

लखनऊ: 23वें राष्ट्रीय युवा महोत्‍सव का आगाज, CM योगी ने किया उद्घाटन

24 second read
0
34
Lucknow: Youth festival program on Swami Vivekananda's birth anniversary, CM Yogi inaugurated

लखनऊ में रविवार को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर पांच दिवसीय 23वें राष्ट्रीय युवा महोत्‍सव 2020 का आगाज हो गया। वहीं विभिन्न राज्यों से आए प्रतिभागियों के सांस्कृतिक मार्च पास्ट को हाईकोर्ट के सामने सर्विस रोड से लखनऊ की  महापौर संयुक्ता भाटिया झंडी दिखा कर रवाना किया।

मुख्य समारोह का उद्घाटन इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान परिसर स्थित जर्मन हैंगर पर बने भव्य विवेकानंद पंडाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। इस आयोजन में केंद्रीय खेल और युवा मंत्री किरेन रिजिजू, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा समेत प्रदेश के अन्य गणमान्य अतिथि शामिल हुए।


इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विवेकानंद की भव्य प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए युवाओं के नाम संदेश भी पढ़कर सुनाया गया। साथ ही कार्यक्रम में 18 सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के साथ कई खेल कूद प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन किया।

युवा उत्सव में मुख्य मंच पर हर दिन कलाकारों की अलग-अलग प्रस्तुति देखने को मिलेगी। इसमें 12 जनवरी को अभ्युदय, 13 जनवरी को आजादी 70, 14 जनवरी को मुंबई के मनोज जोशी द्वारा चाणक्य नाटक का मंचन, 15 जनवरी को असम की प्रसिद्ध लोक गायिका कल्पना पटवारी द्वारा लोकगीत के फ्यूजन कार्यक्रम की प्रस्तुत किया जाएगा।  

Share Now
Load More In ताजा खबर
Comments are closed.