1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Lok Sabha Speaker Election: लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बने ओम बिरला, पीएम मोदी ने दी बधाई

Lok Sabha Speaker Election: लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बने ओम बिरला, पीएम मोदी ने दी बधाई

18वीं लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव आज 26 जून को हुआ, जिसमें एनडीए उम्मीदवार ओम बिरला को ध्वनि मत से लोकसभा का अध्यक्ष चुना गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेयरमैन पद के लिए ओम बिरला का नाम प्रस्तावित किया।

By Rekha 
Updated Date

दिल्ली: 18वीं लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव आज 26 जून को हुआ, जिसमें एनडीए उम्मीदवार ओम बिरला को ध्वनि मत से लोकसभा का अध्यक्ष चुना गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेयरमैन पद के लिए ओम बिरला का नाम प्रस्तावित किया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने ओम बिरला को लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बनने पर बधाई दी।

लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘आदरणीय अध्यक्ष जी, ये सदन का सौभाग्य है कि आप दूसरी बार अध्यक्ष पद पर आसीन हुए हैं। मैं आपको और पूरे सदन को बधाई देता हूं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं सदन की ओर से आपको बधाई देना चाहता हूं। अमृत ​​काल में दूसरी बार इस पद पर रहना आपके लिए एक बड़ी जिम्मेदारी है। हमें उम्मीद है कि आप अगले 5 वर्षों तक अपने अनुभव से हमारा मार्गदर्शन करेंगे। आपके चेहरे की ये प्यारी सी मुस्कान पूरे घर को खुश रखती है। दूसरी बार राष्ट्रपति बनना अपने आप में एक रिकॉर्ड है। बलराम जाखड़ जी को अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद दोबारा स्पीकर की जिम्मेदारी मिली. इनके बाद आपको ही ये मौका मिला है।

इस मौके पर लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष सरकार का सहयोग करना चाहता है। सरकार के पास अधिक राजनीतिक शक्ति है लेकिन विपक्ष भी भारत का प्रतिनिधित्व करता है। हमें भरोसा है कि आप हमें अपनी आवाज उठाने देंगे। विरोध की आवाज को दबाना अलोकतांत्रिक है। विरोधी पक्ष आपकी पूरी मदद करेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...