1. हिन्दी समाचार
  2. भाग्यफल
  3. बुधवार के दिन रखें इन बातों का ख्याल, वरना होगा…

बुधवार के दिन रखें इन बातों का ख्याल, वरना होगा…

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुधवार के दिन कुछ कामों को करने से इंसान की जिंदगी पर निगेटिव  असर पड़ता है। यहां हम ऐसे 7 कामों को बताने जा रहे हैं जिनको बुधवार के दिन भूलकर भी नहीं करना चाहिए, वरना बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

स्त्रियों का ना करें अपमान

बुधवार के दिन किसी भी महिला का निरादर नहीं करना चाहिए। क्यों कि ऐसा करने से व्यक्ति की  कुंडली में बुध ग्रह की मजबूती बढ़ती है।व्यक्ति की बौद्धिक क्षमता में भी बढ़त मिलती है।ऐसा करने से बड़े-बड़े काम को व्यक्ति बौद्धिक कौशल से आसानी से कर गुजरेंगे। आज के दिन किसी भी महिला को हरे कपड़े या हरी चूड़िया दान में दे देना चाहिए।

उधार का ना करें लेनदेन

बुधवार के दिन पैसों को लेकर लेन-देन करना शुभ नहीं माना जाता है। इससे पैसों के मामलों में कामयाबी नहीं मिलती हैं। बुधवार के दिन अगर किसी व्यक्ति ने पैसे उधार दिए हो या लिए हो पैसे लाभकारी नहीं होता है। बुधवार के दिन कर्ज लेना या देना हानि की ओर ले जाता है। इसलिए बुधवार के दिन व्यक्ति को कर्ज नहीं लेना चाहिए।

कड़वे वचन का ना करें प्रयोग

बुधवार के दिन कड़वे वचन का प्रयोग नहीं करना चाहिए। बता दें कि ऐसा करने से इंसान का बुध बुध ग्रह को कमजोर हो जाता है। इसलिए बुधवार के दिन किसी से भी अपमानजनक नहीं बोलना चाहिए। वरना आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

आर्थिक निवेश से हो सकती है हानि

बुधवार के दिन पैसों का निवेश करना हानि पैदा कर सकता है। धन हानि से बचने के लिए बुधवार के दिन भूलकर भी पैसों का किसी भी जगह निवेश नहीं करना चाहिए।

पश्चिम दिशा की ओर यात्रा करना अशुभ

ज्योतिष के अनुसार बुधवार के दिन पश्चिम दिशा की ओर यात्रा करना अशुभ माना जाता है। इसलिए बुधवार को पश्चिम दिशा में यात्रा करने से बचना चाहिए। साथ ही साथ बुधवार को गणेश भगवान की पूजा करना शुभ होता है।

सुहागन महिलाएं ना पहने काले कपड़े

ज्योतिष के अनुसार शादीशुदा महिलाओं को हरे रंग की चीजों का ही दान करना चाहिए । इसके साथ ही बुधवार को हर एक शादीशुदा महिलाओं को हरे रंग के कपड़ों आभूषणों का ही प्रयोग करना चाहिए

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...