1. हिन्दी समाचार
  2. jaipur
  3. भारत का एक ऐसा होटल जिसके बाथरूम में लगा है सोने का नल, जानिए…

भारत का एक ऐसा होटल जिसके बाथरूम में लगा है सोने का नल, जानिए…

आपको एक ऐसे होटल के बारे में बताएगें जो न सिर्फ भारत का बल्कि दुनिया के सबसे महंगे होटलों में शुमार है। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि यहां मेहमानों को चांदी के पलंग पर रात बिताने का मौका मिलता है और इसके साथ ही वह सोने की थाली में खाना खाते हैं। इस होटल की सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इसके बाथरूम के नल तक में सोना लगा हुआ है और इस होटल का नाम 'द राज पैलेस' (Raj Palace Jaipur) है, जो राजस्थान के जयपुर में स्थित है जिसे एशिया में सबसे महंगा होटल माना जाता है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी

आपको एक ऐसे होटल के बारे में बताएगें जो न सिर्फ भारत का बल्कि दुनिया के सबसे महंगे होटलों में शुमार है। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि यहां मेहमानों को चांदी के पलंग पर रात बिताने का मौका मिलता है और इसके साथ ही वह सोने की थाली में खाना खाते हैं।

इस होटल की सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इसके बाथरूम के नल तक में सोना लगा हुआ है और इस होटल का नाम ‘द राज पैलेस’ (Raj Palace Jaipur) है, जो राजस्थान के जयपुर में स्थित है जिसे एशिया में सबसे महंगा होटल माना जाता है।

आपको बता दें इस होटल की खास बात यह है कि यहां मेहमानों को चांदी के बेड में सुलाया जाता है और इस होटल के सभी रूम एक-दूसरे से ज्यादा आलीशान हैं।

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस होटल के एक खास दरबार स्वीट में रातभर रुकने का एक कमरे का किराया 18 लाख रुपये है। जिसके चलते मेहमानों को खास व्यंजनों से सजी सोने की थाली परोसी जाती है।

इस होटल में 78 आलीशान कमरे हैं और इन कमरों में संगमरमर से खूबसूरत नक्काशी की गई है। बता दें राज पैलेस होटल को साल 2007 में ‘राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार’ की कटेगरी में सर्वश्रेष्ठ विरासत होटल का पुरस्कार भी मिला है।

आपको बता दें इस होटल के अंदर अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्म बोल बच्चन की शूटिंग की है और इसके अलावा अक्षय कुमार ने भूलभुलैया की शूटिंग भी इसी होटल में की गई है। टीवी सीरियल रतन का स्वयंवर तथा झांसी की रानी की शूटिंग भी इसी होटल में हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...