1. हिन्दी समाचार
  2. जयपुर
  3. मीडिया के सामने रो पड़े विधायक, मार्शलों ने राजेंद्र गुढ़ा को सदन से बाहर निकाला

मीडिया के सामने रो पड़े विधायक, मार्शलों ने राजेंद्र गुढ़ा को सदन से बाहर निकाला

गहलोत मंत्रिमंडल से बर्खास्त मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा के विधानसभा पहुंचते ही जमकर हंगामा हुआ। गुढ़ा विधानसभा में एक लाल डायरी लेकर पहुंचे थे और स्पीकर के सामने डायरी लहराने लगे। गुढ़ा यहीं नहीं रुके उन्होंने संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल का माइक नीचे कर दिया। जिसके बाद कांग्रेस विधायक रफीक और गुढ़ा के बीच धक्का-मुक्की हो गई। इसके बाद स्पीकर ने मार्शल बुलाकर उन्हें सदन से निकलवा दिया। सदन के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए गुढ़ा रो पड़े।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

जयपुरः गहलोत मंत्रिमंडल से बर्खास्त मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा के विधानसभा पहुंचते ही जमकर हंगामा हुआ। गुढ़ा विधानसभा में एक लाल डायरी लेकर पहुंचे थे और स्पीकर के सामने डायरी लहराने लगे। इसके साथ ही गुढ़ा ने संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल का माइक नीचे कर दिया। दरअसल, शांति धारीवाल गुढ़ा को सदन से बाहर निकालने का प्रस्ताव रख रहे थे। दोनों में नोकझोंक होने पर कांग्रेस विधायक रफीक खान बीच में आ गए। जिससे रफीक और गुढ़ा के बीच धक्का-मुक्की और हाथापाई हो गई। इसके बाद स्पीकर ने गुढ़ा को सदन से बाहर निकालने के आदेश दिए और मार्शल बुलाकर उन्हें सदन से निकलवा दिया। वहीं, गुढ़ा ने मुख्यमंत्री गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि पहले सीएम साहब ने रसगुल्ले दिए थे, आज घूंसे मार दिए। सदन के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए गुढ़ा रो पड़े। उन्होंने कहा कि सदन में उन्हें बोलने नहीं दिया। कांग्रेसी मंत्रियों-विधायकों ने मारपीट की, धक्का दिया और घसीटकर बाहर निकाला है।

इससे पहले जब राजेंद्र गुढ़ा लाल डायरी लेकर स्पीकर सीपी जोशी के सामने पहुंचे तो उन्होंने गुढ़ा से चैंबर में मिलने को कहा और वहां से तत्काल चले जाने को कहा, लेकिन गुढ़ा स्पीकर के आसन के सामने लगातार लाल डायरी लहराते रहे। गुढ़ा की स्पीकर से नोक-झोंक होती रही। स्पीकर ने गुढ़ा को सदन से बाहर निकालने तक की चेतावनी दी, वह फिर भी नहीं माने। काफी देर बाद गुढ़ा स्पीकर के सामने से हटे और संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल के सामने पहुंचकर उनका माइक खींचकर नीचे कर दिया। इसके बाद मार्शलों ने गुढ़ा को सदन से बाहर निकाल दिया। गुढ़ा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के मंत्री और विधायक बलात्कारी हैं। मंत्री-विधायकों का नार्को टेस्ट करवाना चाहिए। वहीं इस घटनाक्रम पर नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस विधायकों ने जिस तरह मारपीट की है, वह निंदनीय है। सैनिक कल्याण मंत्री रहे गुढ़ा लाल डायरी लेकर आए थे। वह राज खोलना चाहते थे। आज सदन में मैंने भी लाल डायरी का मुद्दा उठाया था। गुढ़ा को बोलने नहीं दिया गया।

बता दें कि राज्य सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री रहते हुए गुढ़ा ने राजस्थान में महिलाओं पर अत्याचार को लेकर शुक्रवार को विधानसभा में बहस के दौरान अपनी सरकार को घेरा था। उन्होंने कहा था कि मणिपुर के बजाय कांग्रेस सरकार को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। सदन में हुई सरकार की किरकिरी के बाद एक्शन शुरू हुआ और गुढ़ा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया। बर्खास्तगी के बाद गुढ़ा ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए और कहा कि वह सोमवार को सदन में बड़े खुलासे करेंगे। उसी के तहत आज वह लाल डायरी लेकर विधानसभा कार्यवाही में पहुंचे थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...