1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कर्नाटक का दो दिवसीय दौरा करेंगे राहुल गांधी, पढ़ें

कर्नाटक का दो दिवसीय दौरा करेंगे राहुल गांधी, पढ़ें

पांच राज्यों के चुनाव  में हुई करारी हार के बाद अब कांग्रेस एक्शन मोड में आ गई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अब कर्नाटक का दो दिवसीय दौरा करेंगे। इसके लिए वह गुरुवार को बेंगलुरु पहुचेंगे। राहुल गांधी के कर्नाटक दौरे की शुरुआत तुमकुर के प्रसिद्ध सिद्दगंगा मठ से होगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अब कर्नाटक का दो दिवसीय दौरा करेंगे. इसके लिए वह गुरुवार को बेंगलुरु पहुचेंगे। राहुल गांधी के कर्नाटक दौरे की शुरुआत तुमकुर के प्रसिद्ध सिद्दगंगा मठ से होगी।

कर्नाटक की राजनीति में भी सिद्धगंगा मठ का काफी अहम स्थान रहा है। तुमकुर में स्थित सिद्दगंगा मठ लिंगायत समुदाय का सबसे प्रमुख मठ है। उनका यह दौरा हिजाब विवाद के बीच हो रहा है।

अगले साल मई में कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रस्‍तावित हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 78 सीट मिली थीं और पहले कांग्रेस ने जेडीएस के साथ मिलकर प्रदेश में सरकार बनाई थी और बाद में कांग्रेस के विधायक टूटकर बीजेपी में शामिल हो गए थे। दो दिनी दौरे के दौरान राहुल गांधी कर्नाटक के सभी विधायक और सांसदों से मुलाकात भी करेंगे। कर्नाटक में इसी साल बेंगलुरु नगर पालिका के भी चुनाव होने वाले हैं, जो विधानसभा चुनाव से पहले काफी अहम चुनाव है।

वह वहां सभी फ्रंटल और नेशनल लीडर्स से बात करेंगे। सभी विधायकों और सांसदों से बात करेंगे। वह पार्टी को मजबूत करने के लिए सबसे बात करने गए हैं छोटे मोटे जो भी विवाद हैं, उसको सुलझाने के लिए सलाह देंगे। उनकी कोशिश रहेगी कि वह पार्टी को ज्यादा से ज्‍यादा मजबूत करना और और चुनाव में मजबूती के साथ लड़ने के लिए संदेश से भी दें।

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती नेताओं को एकजुट रखने की होगी। गौरतलब है की प्रदेश के कई मुद्दों पर कर्नाटक में प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार और विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बीच मतभेद खुलकर सामने आ चुके हैं।

वही, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को धान खरीद के मुद्दे पर केंद्र की बीजेपी सरकार और तेलंगाना में टीआरएस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने मांग की है कि दोनों सरकारें किसानों द्वारा उगाए गए धान के एक-एक दाने की खरीद के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं।

उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक है कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार और राज्य में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) धान की खरीद के अपने नैतिक कर्तव्य की अनदेखी कर किसानों की मेहनत पर राजनीति कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...