1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को टक्कर देने के लिए पीएम मोदी की खास रणनीति, 2024 को लेकर बनाया मेगा प्लान

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को टक्कर देने के लिए पीएम मोदी की खास रणनीति, 2024 को लेकर बनाया मेगा प्लान

संसदीय बैठक में पीएम मोदी ने सांसदों से कहा कि जो लोग सामाजिक न्याय की बात करते हैं, उन लोगों के ही इस गठबंधन ने भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टिकरण के कारण सामाजिक न्याय देने में बाधा पहुंचाई और देश का बड़ा नुकसान किया।

By Satyam Dubey 
Updated Date

इस वक्त संसद का मानसून सत्र चल रहा है। सोमवार को राज्य सभा से भी दिल्ली सेवा बिल पास हो गया। शुरुआती कुछ दिन संसद की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ी। लेकिन सरकार ने मानसून सत्र में दिल्ली सेवा बिल पास करा लिया। लोकसभा चुनाव भी दिन पर दिन नजदीक आ रहा है। जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारी में जुट गईं हैं। बीजेपी भी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पूरी तरह से कमर कर ली है। बीजेपी विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ पर पलटवार करने की प्लानिंग में लगी हुई है। संसद का मानसून सत्र खत्म होते ही बीजेपी विपक्षी दलों के गठबंधन पर हमला बोलेगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों की संसदीय बैठक में विपक्षी दलों को घेरने की प्लानिंग पर चर्चा की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि संसद का सत्र खत्म होते ही देश में एक अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में तुष्टिकरण, परिवारवाद और भ्रष्टाचार को भारत छोड़ने का नारा दिया जाएगा। पीएम मोदी ने संसदीय दल की बैठक की अध्यक्षता करते हुए ये बातें कहीं। इस दौरान उन्होंने साथी नेताओं के साथ कई मुद्दों पर बातचीत की।

संसदीय बैठक में पीएम मोदी ने सांसदों से कहा कि जो लोग सामाजिक न्याय की बात करते हैं, उन लोगों के ही इस गठबंधन ने भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टिकरण के कारण सामाजिक न्याय देने में बाधा पहुंचाई और देश का बड़ा नुकसान किया। पीएम मोदी ने विपक्षी एकता को लेकर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि कल राज्यसभा में ही विपक्षी एकता का सेमीफाइनल दिख गया। पीएम का इशारा दिल्ली सेवा विधेयक की तरफ था, जहां पर संयुक्त विपक्ष भी बीजेपी के प्रस्ताव को रोक नहीं पाया।

सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने साथी नेताओं से कहा कि विपक्ष के नेता खुद एक दूसरे से नफरत करते हैं। उनके बीच आपस में ही अविश्वास है। विपक्षी दलों के बीच आपसी टेस्ट के चक्कर में नो कॉन्फिडेंस मोशन लाए हैं। ये इंडिया नहीं घमंडी गठबंधन है। पीएम मोदी ने कहा कि सभी सांसद चाहते हैं कि वह अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए अंतिम गेंद पर छक्का मारें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...