1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. बड़ी खबर: पंजाब के लुधियाना कोर्ट में भारी ब्लास्ट, 1 मौत, 2 लोग जख्मी; बदहवास दौड़ते दिखे लोग

बड़ी खबर: पंजाब के लुधियाना कोर्ट में भारी ब्लास्ट, 1 मौत, 2 लोग जख्मी; बदहवास दौड़ते दिखे लोग

Heavy blast in Punjab's Ludhiana court, 1 killed, 2 injured; पंजाब के लुधियाना कोर्ट में भारी ब्लास्ट। ब्लास्ट में 1 की मौत, 2 लोग जख्मी। धमाके से गूंज उठा पूरा कोर्ट परिसर।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : लुधियाना के कोर्ट परिसर (Blast in Ludhiana court) में गुरुवार को भारी ब्लास्ट हुआ। इसमें एक शख्स की मौत हो गई और 2 लोग घायल हुए। धमाके की आवाज़ सुनकर लोग सकते में आ गए थे। जिससे वहां हर तरफ अफरा तफरी मच गई। किसी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर ये धमाका कैसे हुआ।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसे उच्च तीव्रता वाला ब्लास्ट बताया जा रहा है। कोर्ट रूम में जो रीडर्स के कमरे होते हैं, उसके करीब वॉशरूम था, वहां ब्लास्ट हुआ है। इस घटना में एक शख्स की मौत की पुष्टि हो गई है। जिस वक्त ये धमाका हुआ, कोर्ट परिसर में वकीलों समेत काफी लोग मौजूद थे। ब्लास्ट के बाद परिसर में हड़कंप मच गया। ब्लास्ट इतना तेज था कि नीचे की मंजिलों के शीशे टूट गए।

फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि यह ब्लास्ट किसने किया और किस चीज से अंजाम दिया। इस ब्लास्ट की वजह से पूरी इमारत को नुकसान पहुंचा है। पंजाब में आने वाले कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे समय पर कोर्ट परिसर में इस तरह का ब्लास्ट लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल खड़े कर देता है।

लुधियाना के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुलर ने कहा कि 1 की मौत हो गई है और 2 लोग जख्मी हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। धमाका कोर्ट की दूसरी मंजिल पर बाथरूम में हुआ है। बाथरूम के साथ ही रिकॉर्ड रूम था।

कमिश्नर ने बताया कि बम निरोधी दस्ता और फॉरेंसिक टीमें मौके पर पहुंच रही हैं। घबराने की बात नहीं है। हम तहकीकात के बाद ज्यादा जानकारी देंगे। फिलहाल इलाके को सील कर दिया गया है। ब्लास्ट को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, देश विरोधी ताकतें ऐसा कर रही हैं। हम दोषियों को नहीं बख्शेंगे. मैं घटनास्थल पर जा रहा हूं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...