1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. हरिष रावत ने मकान खरीद लालकुआं में बनाया अपना दबदबा…

हरिष रावत ने मकान खरीद लालकुआं में बनाया अपना दबदबा…

Harish Rawat made his dominance in Lalkuan by buying a house...उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरिष रावत ने हरिद्वार में अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

उत्तराखंड(Uttarakhand) के पूर्व सीएम हरिष रावत(Former Chief Minister Harish Rawat) की बड़ी खबर सामने  रही है। दरअसल, जानकारी के मुताबिक हरिष रावत ने हाल ही में लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में अपना दबदबा बनाया है। आपको बता दें ऐसा करने से वहां के लोग उनसे काफी प्रभावित हुए है।

यह भी पढ़ें: UP Election 2022: विधानसभा सीट से सिर्फ तीन दावेदार, ब्रज में प्रत्याशियों की भरमार !

इस बार के चुनाव में मजबूत प्रर्दशन…

पीछले विधानसभा चुनाव में हरिष रावत हार गए थे। लेकिन इस बार वह अपनी पूरी कोशिश कर रहे है कि चुनाव में अपना दबदबा बना सके। पिछली बार के कमजोर प्रर्दशन के करण इस बार हरिष रावत सर्तक है। जिसे इस बार वह मजबूत कर रहे है। कुछ इसी उम्मीद में पूर्व मुख्यमंत्री और लालकुआं सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हरिष रावत ने लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में रामपुर रोड के करीब तीनपानी क्षेत्र में मकान खरीदा है। वही, आपको बता दें कि इस क्षेत्र में बीते चुनावों में भाजपा का अच्छा खासा प्रर्दशन रहा है।

2017 का विधानसभा चुनाव

धौलाकुंआ के 2017 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो आंकड़ो से पता चला है कि साल 2017 के चुनाव में लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी नवीन दुम्का ने 44293 वोट पाकर जीत दर्ज की थी। बता दें कि चुनाव में नवीन दुम्का ने हरीश चंद्र दुर्गापाल को पराजित किया। दुर्गापाल को चुनाव में 17185 वोट मिले थे। गौरतलब है कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस अपना बेहतर प्रर्दशन दे रही है। वही, आपको बता दें कि रामपुर रोड स्थित तीन हलके गौजाजाली, धौलाखेड़ा और तल्ली हल्द्वानी के 21 बूथों पर कांग्रेस को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...