1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ED आज फिर करेगी राहुल गांधी से पूछताछ, कांग्रेस मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

ED आज फिर करेगी राहुल गांधी से पूछताछ, कांग्रेस मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

 राहुल गांधी मंगलवार सुबह करीब 11:30 बजे पर ईडी के सामने पेश हुए।पहले दौर में करीब चार घंटे की पूछताछ के बाद वे बाहर निकले।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

राहुल गांधी मंगलवार सुबह करीब 11:30 बजे पर ईडी के सामने पेश हुए।पहले दौर में करीब चार घंटे की पूछताछ के बाद वे बाहर निकले। दूसरे दौर की पूछताछ के लिए राहुल फिर एक बार शाम करीब साढ़े 4 बजे ईडी दफ्तर पहुंचे। देर रात 11:43 बजे वह ईडी दफ्तर से बाहर निकले। ईडी ने बुधवार को फिर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है।

एक बार फिर कांग्रेस नेताओं ने राहुल से हो रही पूछताछ को राजनीतिक साजिश बताते हुए अपना विरोध दर्ज कराया। कांग्रेस महासचिव व बहन प्रियंका गांधी सोमवार की तरह ही राहुल गांधी को ईडी दफ्तर तक छोड़ने गई।

जबकि कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं को विरोध जताते वक्त हिरासत में ले लिया गया। राहुल गांधी ने सोमवार को करीब 10 घंटों तक ईडी के सवालों के जवाब दिए थे। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने ईडी के कई सवालों का जवाब दिया। कुछ सवालों पर वे चुप रहे।

कांग्रेस नेता व छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, मुकुल वासनिक और मनीष चतरथ पार्टी नेताओं से मिलने के लिए बदरपुर पुलिस स्टेशन जाते समय अपोलो अस्पताल के बाहर रोक दिए गए। केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, रंजीत रंजन, इमरान प्रतापगढ़ी,विकास उपाध्याय,विनीत पुनिया और अन्य कांग्रेस नेताओं को पुलिस हिरासत में लिया गया था। उन्हें बदरपुर पुलिस थाने में रखा।

हिरासत में लिए गए नेताओं से मिलने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मुकुल वासनिक जा रहे थे तो पुलिस ने उन्हें रास्ते में रोक लिया। इस पर नाराज बघेल ने कहा कि एक मुख्यमंत्री को कैसे रोक सकते हैं। उन्होंने ट्वीट किया करके कहा, मुझे और मुकुल वासनिक को दिल्ली में अपोलो अस्पताल के सामने रोक लिया गया है।

हम बदरपुर थाने में बंद हमारे कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने जा रहे हैं। यह सरकार डरपोक है। हमारे कार्यकर्ता ‘बब्बर शेर’ हैं, सच के लिए लड़ रहे हैं। ये लड़ाई लड़ी जाएगी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कार्यकर्ताओं को रोका जा रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार को जमकर कोसा।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...