1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बिहार में गरजे अमित शाह, बोले- ‘पीएम बनने के लिए’ नीतीश कर रहे ‘लालू की परिक्रमा’

बिहार में गरजे अमित शाह, बोले- ‘पीएम बनने के लिए’ नीतीश कर रहे ‘लालू की परिक्रमा’

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को बिहार के लखीसराय में जनसभा की। इस दौरान गृह मंत्री ने सभा में मौजूद लोगों से बिहार की सभी लोकसभा सीटों पर बीजेपी की जीत का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि आपने पिछले चुनाव में 39 सीट आपने जिताईं। आगामी चुनाव में सभी सीटों पर जिताएं, बस यही कहने आया हूं। इस दौरान उनके निशाने पर खासतौर से नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव रहे। उन्होंने कहा कि नीतीश बाबू आज प्रधानमंत्री बनने के लिए लालू और राहुल के आगे पीछे कर रहे हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पटनाः केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार के लखीसराय में विरोधी दलों को जमकर खरी खोटी सुनाई। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को यहां जनसभा की। इस दौरान गृह मंत्री ने सभा में मौजूद लोगों से बिहार की सभी लोकसभा सीटों पर बीजेपी की जीत का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के सफलतम नौ साल पूरे हो गए। इसके लिए मैं सभी लोगों के प्रति धन्यवाद देने आपके पास आया हूं। आपने पिछले चुनाव में 39 सीट आपने जिताईं। आगामी चुनाव में सभी सीटों पर जिताएं, बस यही कहने आया हूं। इस दौरान उनके निशाने पर खासतौर से नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव रहे।

उन्होंने नीतीश कुमार को पलटू बाबू बताते हुए जनता से कहा कि पलटू बाबू के फेरे में नहीं रहे। पलटू बाबू अब पूछ रहे हैं कि मोदी जी ने नौ साल में क्या किया? नीतीश बाबू जिनके साथ इतना बैठे, जिनके कारण मुख्यमंत्री बने उनका थोड़ा लिहाज करिए। मोदी जी ने इन नौ सालों में बहुत काम किया है। मोदी जी के नौ साल गरीब कल्याण, भारत गौरव, भारत की सुरक्षा के नौ साल हैं। शाह ने कहा कि आप छलिया हैं और हर समय छल ही करते हैं। नीतीश आज प्रधानमंत्री बनने के लिए लालू और राहुल के आगे पीछे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आपके साथ 20 पार्टियां हैं, जिन्‍हें पटना बुलाया गया। ये सभी 20 लाख करोड़ के घोटाले में शामिल लोग हैं। आप भ्रष्टाचारियों के हितों के साथ खड़े हैं। नीतीश बाबू कल तक जिसके विरोध में थे, आज उनके सामने घुटने टेक दिए हैं। इस दौरान उन्होंने केंद्र की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि किसानों को सम्मान निधि के रूप में छह हजार रुपये दिए जा रहे हैं। बिहार के 86 लाख किसानों ने इसका लाभ लिया है। 33 करोड़ जनता के घर में नल का जल पहुंचाया गया है। मोदी सरकार करोड़ों लोगों को पांच लाख तक इलाज का खर्च दे रही है। उन्होंने कहा कि एक करोड़ 30 लाख लोगों के घरों में शौचालय दिया। 37 लाख लोगों को आवास दिया गया है।

अमित शाह ने राहुल गांधी पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 20 साल से उनकी लॉन्चिंग की कोशिश कर रही है, लेकिन हर बार फेल हुई। जो लोग सत्ता के लिए लालू और कांग्रेस के साथ जा रहे हैं, उन्हीं के कारण गुंडाराज, बालू एवं शराब माफिया का राज बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि 2024 में जनता को तय करना है कि 20 साल से फेल लॉन्चिंग वाले राहुल गांधी चाहिए या नरेंद्र मोदी चाहिए। मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मनमोहन और सोनिया की सरकार ने आतंकवादियों को संरक्षित करने का काम किया, लेकिन मोदी जी ने सर्जिकल स्ट्राइक किया। पीएम मोदी ने धारा 370 को उठाकर फेंक दिया। इसके लिए संसद में ढेर सारे नाटक किए गए। खून की नदियां बहाने की बात कहते थे लेकिन आज शांति ही शांति है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...