1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने दिया पाकिस्तान को मात, 3-1 से हराया; सेमीफाइनल खेलना तय

एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने दिया पाकिस्तान को मात, 3-1 से हराया; सेमीफाइनल खेलना तय

India beat Pakistan 3-1 in Asian Champions Trophy; एशियन चैम्पियंस ट्राफी में भारत की लगातार दूसरी जीत। Asian Champions Trophy में भारत का सेमीफाइनल खेलना तय। पाकिस्तान को 3-1 से हराया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से मात देकर लगातार दूसरा मैच जीता है। इस जीत के साथ भारत के अब 3 मैचों में 7 अंक हो गए हैं। भारत और पाकिस्तान के इस मैच में टीम इंडिया के उप-कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने इस मैच में दो गोल किया। इनमें से पहला आठवें मिनट और दूसरा 53वें मिनट में आया। दोनों ही गोल पेनाल्टी कॉर्नर से किए गए थे। जबकि आकाशदीप सिंह ने मैच के 42वें मिनट में गोल दागा। पाकिस्तान की ओर से सिर्फ एक गोल हुआ जो जुनैद मंजूर ने 45वें मिनट में लिया।

पहला गोल हरमनप्रीत सिंह ने दागा

भारत के लिए पहला गोल पहले क्वार्टर में हरमनप्रीत सिंह ने दागा। पेनल्टी कॉर्नर पर हरमनप्रीत ने गोल कर भारतीय टीम को लीड दिलाई. दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम के फारवर्ड लगातार पाकिस्तानी पोस्ट पर अटैक करते रहे। हालांकि पाकिस्तानी गोलकीपर अली अमजद ने शानदार बचाव करते हुए भारतीय टीम की लीड डबल नहीं होने दी।

 

जुनैद के गोल से मैच हुआ रोमांचक

तीसरे क्वार्टर में आकाशदीप सिंह ने टीम इंडिया की लीड दोगुनी कर दी। 41वें मिनट में हुए इस गोल के ठीक 2 मिनट बाद पाकिस्तान के जुनैद मंजूर ने गोल कर मैच को फिर रोमांचक बना दिया। हालांकि चौथे क्वार्टर में हरमनप्रीत ने एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर टीम इंडिया की लीड 3-1 कर दी। टीम इंडिया के डिफेंडरों ने आखिरी क्वार्टर में इस लीड को बरकरार रखा। पाकिस्तान पर मिली इस जीत के साथ ही टीम इंडिया का सेमीफाइनल खेलना तय हो गया है।

आपको बता दें कि बांग्लादेश में हो रहे इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की ये दूसरी जीत है। इससे पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 9-0 से मात दी थी, जबकि पाकिस्तान अभी भी अपनी पहली जीत के इंतजार में है। पाकिस्तान का पहला मुकाबला जापान से हुआ था, जो कि ड्रॉ था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...