Home ताजा खबर जम्मू-कश्मीर के दौरे पर 15 देशों के राजनयिक, पाकिस्तान के दुष्प्रचार की खोली पोल।

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर 15 देशों के राजनयिक, पाकिस्तान के दुष्प्रचार की खोली पोल।

14 second read
0
67

जम्मू कश्मीर में 15 देशों के राजनयिकों का एक दल वहां के हालात का जायजा लेने के लिए दो दिनों के दौरे पर हैं। ये सभी राजनयिक पहले दिन वहां के सिविल सोसाइटी, स्थानीय मीडिया और वहां के नेताओं से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान वहां के स्थानीय लोगों ने कश्मीर में पाकिस्तान के दुष्प्रचार को सिरे से नकार दिया। विदेशी राजनयिकों से बातचीत के दौरान वहां के लोगों ने कहा कि, 5 अगस्त के बाद केंद्र सरकार ने कश्मीर में अच्छा काम कर रही है। यहां किसी भी तरह का कोई खूनखराब नहीं हुआ है। लोगों ने केंद्र सरकार के इस कदम की खुलकर तारीफ की।

हलांकि स्थानीय लोगों ने बताया की कुछ दिक्कतें है लेकिन यह व्यवस्था बनाए रखने के लिए बहुत ही जरूरी है। वहां के लोगों ने राजनयिकों से साफ कहा कि, जम्मू-कश्मीर के लोग पाकिस्तान को एक इंच धरती नहीं देंगें। इतना हीं उन्होंने विदेशी राजनयिकों से गुजारिश की है कि, वे पाकिस्तान पर दबाव बनाएं ताकि वह जम्मू- कश्मीर में किसी भी तरह का कोई दखल नहीं दे। विदेशी राजनयिक पाकिस्तान के दुष्प्रचार के विपरित घाटी में सामान्य हालात को देखकर खुश थे। चारों तरफ दुकानें खुली हुई थी। सड़कों पर गाड़ियां सामान्य रूप से चल रही थी और बाजार लोगों से गुलजार था।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि सरकार के सहयोग से 15 देशों के राजदूत जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं उन्होंने कहा कि वो खुद अपनी आंखों से घाटी में सामान्य हालात देखे हैं। रवीश कुमार ने यह भी कहा कि विदेशी राजनयिकों ने यह भी देखा की स्थानीय प्रशासन कैसे हालात को सामान्य होने के लिए किस हद तक कोशिश कर रहा है।

विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि राजनयिकों को पहले वहां के सुरक्षाकर्मियों के साथ बैठक हुई जिसमें वहां के सुरक्षा के बारे में और आतंकवाद के बारे में जानकारी दी गई। इसके बाद राजनयिकों ने सिविल सोसाइटी के सदस्यों से बातचीत की जो पूरे जम्मू-कश्मीर से आए थे।

आपको बता दें कि 15 देशों के राजनयिक जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। जिसमें अमेरिका, दक्षिण कोरिया, वियतनाम, बांग्लादेश, मालदीव, मोरक्को, फिजी, नार्वे, फिलिपिंस, अर्जेंटिना, पेरू, नाइजर, नाइजीरिया, टोगो और गयाना हैं।

Share Now
Load More In ताजा खबर
Comments are closed.