1. हिन्दी समाचार
  2. भाग्यफल
  3. करियर में सक्सेस पाने के लिए अपनाये दूध के ये टोटके, कर सकते है ग्रहों के अशुभ प्रभाव को दूर

करियर में सक्सेस पाने के लिए अपनाये दूध के ये टोटके, कर सकते है ग्रहों के अशुभ प्रभाव को दूर

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : अक्सर लोगों के साथ ऐसा होता है की वो अपने जीवन के लिए भरपूर मेहनत करते है, लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें मेहनत के अनुकूल फल नहीं मिलता। इसे लेकर वो चिंतिंत हो जाते है और कई तरह के टोटके भी अपनाने लगते है। लेकिन हम यहां जो आपको उपाये बताएंगे, वो टोटका तो जरूर है। लेकिन यह आपकी कीस्मत का ताला खोल सकता है। साथ ही यह एक सरल उपाय भी है।

दूध के ये टोटके :-

दूध में कैल्सियम और प्रोटीन की भरपूर मात्रा होता है, जो आपके सेहत के लिए फायदेमंद है। खाने के अलावा दूध हमारे जीवन का एक अभिन्‍न हिस्‍सा है कि जिसके बिना संपूर्ण पोषण अधूरा माना जाता है। ये तो हुआ सेहत से जुड़ा दूध का पहलू। अब बात करते हैं ज्‍योतिष की। ज्‍योतिषशास्‍त्र में भी दूध को बहुत ही खास माना गया है। दूध का ज्‍योतिष और वास्‍तु दोनों में बहुत खास महत्‍व बताया गया है।

दूध से करें भगवान शिव का अभिषेक

दूध का धार्मिक महत्‍व भी बहुत खास माना जाता है। भगवान शिव की पूजा में दूध से अभिषेक किया जाता है। वहीं शिवजी अपने मस्‍तक पर चंद्रमा को धारण किए हैं और ज्‍योतिष में चंद्रमा का संबंध अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य से माना जाता है। हर सोमवार को भगवान शिव का अभिषेक दूध से करके हम अपनी कुंडली में चंद्रमा की स्थिति को शुभ बना सकते हैं। ऐसा करने से आपके जीवन में सुख और शांति के साथ ही आपकी सेहत भी अच्‍छी रहेगी। आज के इस लेख में हम आपको दूध से जुड़े ज्‍योतिषीय उपाय बताने जा रहे हैं जो कि आपके लिए बहुत ही लाभदायी साबित हो सकते हैं।

एक गिलास कच्चा दूध नदी में प्रवाहीत करें

अक्‍सर कुछ लोगों के साथ ऐसा होता है कि वह कठिन मेहनत के बाद भी करियर में कुछ खास मुकाम नहीं हासिल कर पाते। उनके प्‍लान सक्‍सेसफुल नहीं हो पाते। नौकरी में उनके काम को पहचान नहीं मिलती है। ऐसे लोगों के लिए दूध का एक खास उपाय है। किसी भी शुभ तिथि जैसे पूर्णिमा, द्वादशी या फिर त्रयोदशी के दिन एक गिलास कच्‍चा दूध लेकर या तो उसे नदी में प्रवाहित कर दें या फिर कुएं में डाल दें। एक बात का ध्‍यान रखें कि ऐसे कुएं में दूध डालें, जिसमें पानी पहले से हो।

मां लक्षमी को करें अर्पित

वे लोग जो लगातार अपने जीवन में धन की तंगी का सामना कर रहे हैं और मेहनत के बाद भी उनके पास धन एकत्र नहीं हो पाता है तो उनके है यह दूध का टोटका। इसके लिए आपको मां लक्ष्‍मी की मूर्ति, लोहे का एक पात्र, दूध, पानी और थोड़ी सी शक्‍कर चाहिए होगी। मूर्ति को छोड़कर सभी वस्‍तुएं लोहे के पात्र में डाल लें और सुबह स्‍नान के बाद मां लक्ष्‍मी की मूर्ति पर ये सारी चीजें अर्पित करें। ऐसा करने से आपके पास से धन की तंगी समाप्‍त हो जाएगी। मां लक्ष्‍मी पर ये सभी चीजें अर्पित करने के बाद इन्‍हें पीपल की जड़ में डाल दें। ऐसा करने से आपको मां लक्ष्‍मी का आशीर्वाद मिलेगा और आपके पास भी पैसा आना शुरू हो जाएगा।

धुले हुए चावल दूध में डालकर प्रवाहित करें

अक्‍सर आप भी बार-बार दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं या फिर आपका वाहन बार-बार लड़ जाता है तो आपको दूध का यह उपाय आजमाकर देखना चाहिए। हर महीने शुक्‍ल पक्ष के मंगलवार को आपको दूध का यह उपाय करना चाहिए। आपको करना यह है कि साफ धुले हुए चावल दूध में डालकर बहते हुए जल में प्रवाहित करना है। ऐसा कई मंगलवार तक करने से आपको इस समस्‍या में राहत प्राप्‍त होगी।

हर सोमवार शिवलिंग पर चढ़ाये दूध

इस धरती पर बहुत ही कम लोग ऐसे होते हैं जिनकी कुंडली में ग्रहों की शुभ दशा होती है। वरना हर व्यक्ति की कुंडली में कोई न कोई दोष तो जरूर होता है। कुंडली में राहु, केतु, शनि या फिर चंद्रमा और मंगल की वजह से अशुभ प्रभाव हो सकते हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए आप यह दूध का उपाय आजमाकर देख सकते हैं। आपको हर सोमवार को शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर सबसे ऊपर की तरफ दूध चढ़ाना है। ऐसा आपको लगातार 7 सोमवार तक करना है। जल्‍द ही आप अपने जीवन में बदलाव खुद ही महसूस करने लगेंगे और आपकी कुंडली से ग्रहों के अशुभ प्रभाव दूर होने लगेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads