1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. CBSE Board Exam 2021: रद्द होंगी CBSE की परीक्षाएं!, जानें CM केजरीवाल नें क्या कहा

CBSE Board Exam 2021: रद्द होंगी CBSE की परीक्षाएं!, जानें CM केजरीवाल नें क्या कहा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो देश में पिछले 24 घंटे में 1 लाख ,61 हजार ,736 नए केस सामने आये हैं। जबकि इस संक्रमण से 879 और लोगों की मौत हो गई। सोमवार को रिकॉर्ड नए मामले आने के बाद देश में एक्टिव केस की संख्या 12 लाख के पार चली गई, जो कुल पॉजिटिव मामलों का 9.24 फीसदी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो  महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान कोविड-19 के सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं। नए केस में 83.02 फीसदी इन्हीं 10 राज्यों से सामने आये हैं।

मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीबीएसई के एग्जाम कैंसिल करने की अपील की है। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 6 लाख बच्चे और 1 लाख टीचर बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे। ये कोरोना संक्रमण का बड़ा हॉटस्पॉट बन सकता है। छात्रों को पास करने का कोई दूसरा तरीका हो सकता है लेकिन परीक्षा रद्द करनी चाहिए।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आगे कहा कि इस वाली वेव में यूथ और बच्चे ज्यादा अफेक्ट हो रहे हैं। सबसे पहले युवाओं से अपील है, पिछले 10-15 दिन का डाटा दिखाता है कि 65 प्रतिशत मामले 45 साल से कम उम्र के हैं, युवाओं से अपील है कि वे देश के लिए बहुत कीमती हैं। आपका स्वास्थ्य और सुरक्षा हम सबके लिए बेहद जरूरी है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस बार की लहर में युवा और बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। ऐसे में उन्होंने युवाओं से अपील की है कि आप ज्यादा बाहर न निकलें, बहुत जरूरी हो तो ही बाहर निकलें। अगर निकलें तो कोरोना के हर नियम का पालन करें। अगर वैक्सीन के पात्र हैं तो वैक्सीन लगवा लें।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...